- एमएमएमयूटी में बीटेक लास्ट इयर की स्टूडेंट अनुप्रिया निषाद का दुनिया की फेमस कंपनी में हुआ प्लेसमेंट

- वालमार्ट ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी में सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर मिलेंगे सालाना 20.67 लाख रुपए

GORAKHPUR: लखनऊ की अनुप्रिया निषाद इस समय मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की आइडियल स्टूडेंट बन चुकी हैं। अनुप्रिया इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग में बीटेक लास्ट इयर की स्टूडेंट हैं। अनुप्रिया का प्लेसमेंट दुनिया की जानीमानी बहुराष्ट्रीय कंपनी वालमार्ट ग्लोबल टेक्नोलॉजी लिमिटेड में हुआ है। कंपनी ने अनुप्रिया को सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर 20.67 लाख रुपए सालाना पैकेज पर नियुक्त किया है। इस उपलब्धि के बाद हर तरफ अनुप्रिया की चर्चा हो रही है।

पांच स्टेप में बाधाओं को दूर कर पाई सफलता

अनुप्रिया ने वालमार्ट द्वारा निर्धारित पांच स्टेप की सेलेक्शन प्रकिया को पार करते हुए यह सफलता हासिल की है। पहले स्टेप में रिटेन एग्जाम, सेकेंड स्टेप का कोडिंग एग्जाम, दो टेक्निकल इंटरव्यू राउंड और लास्ट में एचआर राउंड इंटरव्यू में बेहतरीन परफॉर्मेस दिखाते हुए प्लेसमेंट हासिल किया है।

शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रही अनुप्रिया

अनुप्रिया पढ़ने में शुरू से मेधावी रही हैं। इसके पहले अनुप्रिया का सेलेक्शन बैंक ऑफ न्यू यॉर्क मेलन में भी हो चुका है। अनुप्रिया मूल रूप से लखनऊ निवासी रामू प्रसाद और सुशीला की पुत्री हैं। अनुप्रिया के पिता प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं जबकि माता हाउस वाइफ हैं। अनुप्रिया ने अपनी सफलता का श्रेय कॉलेज के सीनियर्स और अपने माता-पिता, टीचर्स को दिया है।

पहली सैलरी जरूरतमंदो के नाम

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर से बात करते हुए अनुप्रिया ने बताया कि मैं अपनी पहली सैलरी उन लोगों पर खर्च करना चाहती हूं जो कुछ कर सकते हैं लेकिन आर्थिक दिक्कतों की वजह से वो काम नहीं कर पा रहे हैं। अनुप्रिया ने स्टूडेंट का सक्सेज का मंत्र भी दिया। उन्होंने बताया कि सबसे पहले स्टूडेंट को प्रोग्रामिंग लैंग्वेज है उसपर कमांड करना चाहिए। जब स्टूडेंट एक उद्देश्य के साथ फील्ड में उतरेंगे तो उन्हें सफलता जरूर मिलेगी। अनुप्रिया ने कहा कि इससे पहले जो सीनियर्स बड़ी कंपनी में सेलेक्ट हुए उनका मार्गदर्शन मेरे बहुत काम आया।