- डीडीयूजीयू प्रवेश परीक्षा के पहले दिन 4700 कैंडिडेट्स हुए शामिल

- डीडीयूजीयू प्रवेश परीक्षा के दोनों पालियों में 5670 कैंडिडेट्स ने कराया था रजिस्ट्रेशन

GORAKHPUR: दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर यूनिवर्सिटी में सेशन 2021-22 में यूजी और पीजी परीक्षाओं के साथ एडमिशन प्रॉसेस का आगाज हो गया। विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रवेश परीक्षा गुरुवार से यूनिवर्सिटी कैंपस में शुरू हुई। पहले दिन दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा के लिए कुल 5670 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था, इसमें 4700 उपस्थित रहे। जबकि 970 कैंडिडेट्स ने परीक्षा छोड़ दी। भारी बरसात के बावजूद किसी प्रकार की अव्यवस्था नही हुईं।

बीएससी मैथ्स में 934 गैरहाजिर

सुबह की पाली में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक स्नातक में बीएससी मैथ्स-होम साइंस की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए 5330 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था इमसें 934 कैंडिडेट्स अनुपस्थित रहे। दोपहर 2 से दोपहर शाम 4 बजे तक पीजी में एमए इंग्लिश की परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए 340 कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया, जिसमें 304 कैंडिडेट्स शामिल हुए। परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन किया गया। प्रॉक्टोरियल बोर्ड की टीम भारी बरसात के बीच भी मेन गेट से लेकर विभागों तक मुस्तैद नजर आई। यूजी की प्रवेश परीक्षाएं 10 सितंबर तक जबकि पीजी की 14 सितंबर तक चलेंगी।

आज की परीक्षा

- बीएससी -बायो-होमसाइंस - सुबह 9 बजे से 11 बजे

- एमए हिस्ट्री - दोपहर 2 से 4 बजे तक

मैंने पीजी इंग्लिश के लिए पेपर दिया है। पेपर काफी ईजी था। दो घंटे का वक्त था, सारे क्वेश्चन सॉल्व कर लिए हैं। उम्मीद है कि क्वालिफाई कर लूंगी।

शोभना निगम, कैंडिडेट

क्वेश्चन पेपर बेहद कठिन थे। परीक्षा केंद्र के भीतर कोविड के सारे नियमों का पालन किया जा रहा था। अब देखना है कि सेलेक्शन हो पाता है या नहीं। अपनी तरफ से सवाल सॉल्व कर दिए हैं।

सत्येंद्र यादव, कैंडिडेट

काफी आसान क्वेश्चन आए थे। सॉल्व करने में टाइम नहीं लगा। दो घंटे के भीतर ही हमने सारे क्वेश्चन सॉल्व कर लिए। उम्मीद है कि एडमिशन हो जाएगा।

आदित्य प्रताप सिंह, कैंडिडेट

बारिश की वजह से एग्जामिनेशन सेंटर पर पहुंचने में काफी दिक्कतें हुई। इसके लिए मैने पहले से ही तैयारी कर ली थी। वैसे क्वेश्चन पेपर काफी आसान थे।

अंजू कुशवाहा, कैंडिडेट