- एक्सईएन ऑफिस में कनेक्शन न मिलने पर किया हंगामा, पीडि़त ने दी तहरीर

GORAKHPUR बिजली विभाग का गोलघर स्थिति एक्सईएन ऑफिस हमेशा विवादों के घेरे में रहता है। आए दिन यहां कंज्यूमर्स को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मंगलवार को फिर एक बार यह ऑफिस चर्च में रहा। विभागीय लापरवाही से नाराज एक कंज्यूमर ने एक्सईएन ऑफिस पर दोपहर तीन बजे जमकर हंगामा किया। कंज्यूमर्स ने आरोप लगाया कि कनेक्शन लेने के लिए अधिकारी दौड़ा रहे थे, लेकिन आज जब वह वहां पहुंचा तो एक्सईएन ऑफिस में उसे बंधक बना लिया गया। पीडि़त ने इसकी लिखित तहरीर थाने में दी है।

घालमेल को लेकर हुआ हंगामा

देवरिया बाईपास पर लक्ष्मीकांत राय और रजनीकांत राय का नया शापिंग कॉम्पलेक्स है। 30 अप्रैल को लक्ष्मीकांत ने अपने भाई के नाम से 70 किलोवाट के कनेक्शन के लिए आवेदन किया। इसी बीच शॉपिंग कॉम्पलेक्स में कनेक्शन और ट्रांसफॉर्मर भी लगा लिया। यह कार्य चल ही रहा था कि मई के मध्य में उनके कॉम्पलेक्स पर विजलेंस ने छापा मार दिया। उसके बाद बिजली चोरी के लिए 35 हजार रुपए का जुर्माना लगाया, जिसको लक्ष्मीकांत राय ने जमा कर दिया और शनिवार से फिर लक्ष्मीकांत कनेक्शन के लिए दौड़ने लगे।

लगाया घूस मांगने का अरोप

सोमवार को छुट्टी होने के कारण मंगलवार को लक्ष्मीकांत राय एक्सईएन ऑफिस पहुंचे। लक्ष्मीकांत का आरोप है कि जैसे ही उन्होंने कनेक्शन के बारे में पूछा तो एक्सईएन से पैसे की डिमांड कर दी। इस पर उन्होंने कहा कि पहले ही 35 हजार रुपए बेवजह दिया जा चुका है अब आप फिर से पैसा मांग रहे हैं। हम लोग नहीं दे पाएंगे। जिस पर उन्होंने कहा कि तब कनेक्शन नहीं मिल पाएगा। इसी बात पर उन्होंने हमें बंधक बना लिया।