-पिता के साथ घूमने गई थी बेटी, गला दबाकर उतारा मौत के घाट

-बेटी के नाजायज होने के शक में हैवान बना पिता

GORAKHPUR: 'मैं तो आपका प्यार और दुलार चाहती थी पापा। मैं तो आपके साथ घूमने गई थी। लेकिन आपने तो मेरी जान ही ले ली। आखिर मेरा कसूर क्या था पापा?' कुछ ऐसी ही रही होगी उस बेटी की आखिरी गुहार, जिसे उसके ही पिता ने मौत के घाट उतार दिया। उसे शक था कि बेटी उसकी नाजायज औलाद है। चिलुआताल एरिया में पिता की हैवानियत की घटना के बारे में पता चलते ही हर कोई शॉक्ड रह गया। उधर बेटी का मर्डर करने के बाद बाप वहां से भाग निकला। बाद में बड़ी बेटी की सूचना पर पुलिस ने आरोपित पिता को हिरासत में ले लिया। बताया जाता है कि उसे शराब पीने की लत है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

पत्नी ने भी छोड़ दिया था साथ

गुलरिहा, महतबरवा, जंगल टोला निवासी रमेश की शादी चिलुआताल के मानबेला में इंदू से हुई है। रमेश को शराब पीने की लत है। इसलिए वह रोजाना पत्नी की पिटाई करता था। इंदू के पिता बैजनाथपुर में एक ईट-भट्ठे पर काम करते हैं। पति की पिटाई से आजिज आकर इंदू बच्चों संग अपने पिता विजई के पास चली गई। वहीं पिता केपास रहकर मजदूरी करने लगी। इंदू की बड़ी बेटी काजल, दूसरे नंबर पर पांच साल का प्रिंस और तीसरी दो साल की बेटी श्रेया है। रमेश को शक है कि श्रेया उसकी बेटी नहीं है। इसी बात को लेकर पत्नी से उसका विवाद चलता है।

पापा के साथ जाने की जिद कर बैठी बेटी

दो दिनों से बड़ी बेटी काजल की तबियत ठीक नहीं थी। इसकी जानकारी होने पर रमेश अपने ससुर विजई के पास पहुंचा। डॉक्टर को दिखाने की बात कहकर वह काजल को अपने साथ ले जाने लगा। काजल को पापा के साथ जाते देखकर प्रिंस और श्रेया भी साथ जाने की जिद करने लगे। रमेश ने उन दोनों को भी बाइक पर बैठा लिया। रात में वह बच्चों को लेकर इधर-उधर घूमता रहा। सोमवार सुबह वह काजल, प्रिंस और छोटी बेटी श्रेया संग पहुंचा। श्रेया के गले में दुपट्टा लिपटा हुआ था। उसकी सांसें उखड़ चुकी थीं। गला कसने से उसकी जान निकल चुकी थी।

बड़ बेटी ने बयां की पिता की हैवानियत

-हत्या का मामला सामने आने पर आसपास के लोग जुट गए।

-काजल ने बताया कि हम लोगों को साथ ले जाने के बाद पापा ने इधर-उधर घुमाया।

-इसके बाद बगीचे में ले जाकर सो गए और रात में श्रेया का गला दबाकर मार डाला।

-बेटी की बात सुनकर लोगों ने रमेश को पकड़ लिया। उसकी पिटाई की तैयारी कर ली।

-लेकिन ईट-भट्ठे के मैनेजर ने रमेश को एक कमरे में बंद करके पुलिस को सूचना दी।

-मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया।

-बच्ची की बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

वर्जन

आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया है। उसे शक था कि छोटी बेटी उसकी नहीं है। दिन में वह बच्चों को इधर-उधर घुमाता रहा। रात में बेटी की हत्या करकेसुबह भट्ठे पर ससुर के पास पहुंचा। सूचना मिलने पर तत्काल कार्रवाई की गई।

-नीरज राय, एसएचओ, चिलुआताल