- फादर्स डे पर वर्चुअल व‌र्ल्ड में चला विशेज का दौर

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : 'द वन हू सैकरीफाइज एवरीथिंग फॉर द हैपीनेस ऑफ चाइल्ड, एंड ही इस नन अदर दैन फादर' पापा को लेकर फीलिंग एक्सप्रेस करते यह व‌र्ड्स दिन भर वर्चुअल व‌र्ल्ड में घूमते रहे। अपने बिलव्ड फादर के लिए कुछ इस तरह की विशेज के कोट, ग्रीटिंग्स शेयरिंग का दौर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर दिन भर चलता रहा। अपनी खुशियों को कुरबान कर अपने बच्चों की बेहतर जिंदगी चाहने वाले अपने प्यारे पापा को वह कितना चाहते है, इसका अहसास कराने में बच्चे कहीं से भी पीछे नहीं रहे।

एफबी से लेकर वाट्सएप तक हुई शेयरिंग

वर्चुअल व‌र्ल्ड में बच्चों ने अपने प्यारे पापा से जुड़े कोट्स जी भर कर शेयर किए। एफबी पर तो टैगिंग और शेयरिंग की भरमार रही, वहीं वाट्सएप पर भी फादर्स डे से जुड़े मैसेजेज दिनभर सर्कुलेट होते रहे। इतना ही नहीं फादर से जुड़ी फीलिंग शेयर करती कविताएं और स्पेशल कोट्स की भी वर्चुअल व‌र्ल्ड में भरमार रही। वहीं दूसरे यूज किए जाने वाले मैसेंजर्स भी कहीं से कम नहीं रहे, इनपर भी विशेज का दौर जारी रहा।

योग डे पर भी पापा रहे याद

सेंट्रल गवर्नमेंट के योग डे डिक्लेयरेशन के बाद फादर्स डे की चकाचौंध धीरे-धीरे मंद पड़ती नजर आ रही थी। सोशल नेटवर्किंग से लेकर टेलीविजन तक, हर ओर सिर्फ योग डे की ही चर्चा थी। ऐसा लग रहा था कि इस बार फादर्स डे पर योग भारी पड़ने वाला है, मगर ऐसा हुआ नहीं योग डे पर जहां लोगों ने खुद को हेल्दी रखने के लिए पहल की, वहीं इन सबके बीच उन्होंने अपने फेवरेट पापा को भी याद रखा।

फीलिंग शेयरिंग के साथ ही गिफ्ट भी

सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर तो फीलिंग शेयरिंग का सिलसिला जारी रहा ही, साथ ही अपने पापा के लिए स्पेशल गिफ्ट्स की परचेजिंग से भी यूथ पीछे नहीं रहे। क्रॉस रोड द मॉल स्थित आर्चीज पेपर रोज ओनर केतन ने बताया कि उनकी शॉप से ग्रीटिंग, कोट के साथ फादर्स डे स्पेशल गिफ्ट के लिए काफी लोग पहुंचे और अपने पापा के लिए सरप्राइज गिफ्ट भी परचेज किए।