क्रासर - 19 को प्रशासन के अफसर करेंगे निरीक्षण, 16 सौ श्रमिक करेंगे काम

- जनता कफ्र्यू के बाद से ही खाद कारखाना में बंद है निर्माण कार्य

¨हदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में 20 अप्रैल से निर्माण कार्य दोबारा शुरू हो जाएगा। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए 16 सौ श्रमिक काम करेंगे।

शुक्रवार को खाद कारखाना में कार्य शुरू करने को लेकर अफसरों की मीटिंग हुई। शासन की ओर से जारी गाइडलाइन पर चर्चा करने के बाद प्रशासन के अफसरों को सूचना दी गई।

खाद कारखाना में रुके हैं श्रमिक

लॉकडाउन के बाद से खाद कारखाना में 16 सौ श्रमिक रुके हुए हैं। खाद कारखाना प्रबंधन इनके भोजन, दवा और जांच की व्यवस्था कर रहा है। श्रमिकों का कहना है कि प्रबंधन उनका पूरा ध्यान रख रहा है लेकिन बैठ कर भोजन करना भी अच्छा नहीं लग रहा है। काम शुरू होने की जानकारी मिलने से सभी बेहद खुश हैं।

19 को होगा निरीक्षण

काम शुरू होने से पहले प्रशासन की ओर से नियुक्त अफसर फिजिकल डिस्टेंसिंग और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे। इसके लिए 19 अप्रैल को खाद कारखाना परिसर का निरीक्षण होगा।

90 फीसद से ज्यादा काम पूरा

खाद कारखाना में फरवरी 2021 से उत्पादन शुरू करने का लक्ष्य रखा गया है। जनता कफ्र्यू शुरू होने से पहले यहां दिन-रात काम चलता रहा। वर्तमान में लगभग 90 फीसद काम पूरा है।

कोट

खाद कारखाना में 20 अप्रैल से काम शुरू होगा। 19 अप्रैल को प्रशासन की ओर से नियुक्त इंसिडेंट कमांडेंट व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। उनकी रिपोर्ट के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा। कारखाना में रुके श्रमिक काम करेंगे। अभी बाहर से श्रमिकों को नहीं बुलाया जाएगा।

सुबोध दीक्षित, वरिष्ठ प्रबंधक, एचयूआरएल