- गोरखनाथ मंदिर पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने की सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात

GORAKHPUR: मैं प्रणाम करता हूं साधु-संतों की नगरी को, जब मैं बहुत छोटा था तब अपनी मां के साथ यहां आया था। सीएम योगी आदित्यनाथ से भी मिला। बहुत अच्छा लगा, ऐसा प्रोग्राम होता रहे ताकि आर्टिस्ट लोग यहां आया करें। ये बातें गोरखनाथ मंदिर दर्शन करने पहुंचे बॉलीवुड स्टार गोविंदा ने मीडिया से शेयर कीं। उन्होंने बताया कि सांसद रवि किशन से भी बात हुई जिन्होंने वेलकम किया। गोरखनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद गोविंदा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। सीएम ने गोविंदा का वेलकम करते हुए प्रयागराज कुंभ 2019 की पुस्तिका भेंट की।

'मुझे राजनीति छोड़े हो गए 15 साल'

गोरखनाथ मंदिर में मीडिया द्वारा नागरिकता कानून के विरोध के बारे में सवाल पूछे जान पर गोविंदा ने कहा कि मुझे 15 वर्ष हो गए राजनीति से निकले। आपने कभी नहीं सुना होगा, मैंने राजनीतिक विषय बारे में कभी चर्चा की हो। उन्होंने कहा कि मैं जब वहां से निकला तब मैं कह के निकला कि अब इसके बारे में कभी चर्चा नहीं करूंगा। दोबारा पूछने पर गोविंदा ने कहा कि आप मुझे घेर रहे हो, जहां तक देशहित की बात है, तो उसके बारे में चर्चा होनी चाहिए, विस्तार से चर्चा होनी चाहिए। उस पर कोई गलती अगर हो तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। गोविंदा ने कहा कि राजनीति जब से छोड़ी इसके बाद मैंने और अमिताभ बच्चन दोनों ने ही कभी भी इसके बारे में चर्चा नहीं की। क्योंकि वहां का अनुभव सुखद नहीं था। उन्होंने कहा की सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर बहुत अच्छा लगा।

बॉक्स

'किसान खुशहाल तभी देश खुशहाल'

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के दीक्षा भवन में रविवार को हुए नाबार्ड किसान समारोह एवं किसानों के राज्य स्तरीय सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निरन्तर किसानों की आय को दोगुना करने के लिए कार्य किया जा रहा है। यदि किसान खुशहाल रहेंगे तभी देश और प्रदेश भी खुशहाल रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के ऋण माफ किए गए और डीप एरिगेशन को बढ़ावा देने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। इस अवसर पर कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने नाबार्ड को राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए कार्य किया जा रहा है। गाजियाबाद के सुन्दर चौहान, देवरिया के वेद प्रकाश, रायबरेली के रमेश कुमार, महाराष्ट्र के योगेश थोरेट एवं मध्य प्रदेश के आरआर शाही ने भी अपने कार्यो एवं अनुभवों के बारे में बताया। इस अवसर पर नाबार्ड के सीजीएम शंकर ए पांडेय ने नाबार्ड के कार्यो के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। विधायक डॉ। राधामोहन दास अग्रवाल, शीतल पांडेय, संत प्रसाद, संगीता यादव, कृषि निदेशक, कमिश्नर जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन सहित विभिन्न जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

बॉक्स

सीएम ने जरूरतमंदों में बांटे कंबल

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में स्व। ओमलता शाह पत्नी स्व। परमानन्द शाह की 12वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कंबल वितरण कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान सीएम ने जरूरतमंदो को कंबल वितरण किया। इस अवसर पर लगभग तीन हजार कंबल वितरित किए गए। इस मौके पर सीएम ने कहा कि ठंड में गरीबों, जरूरतमंदों में गर्म वस्त्र वितरित करना एक पुनीत कार्य है। शाह परिवार द्वारा प्रतिवर्ष इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर नेक कार्य किया जा रहा है। इस मौके पर मेयर सीताराम जायसवाल, प्रदेश महिला आयोग उपाध्यक्ष अंजू चौधरी, विधायक विपिन सिंह, डॉ। विमलेश पासवान, महेन्द्र पाल सिंह, जिलाध्यक्ष युधिष्ठिर सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ। धर्मेद्र सिंह, कमिश्नर जयन्त नार्लिकर, जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन, एसएसपी डॉ। सुनील गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी अनुज सिंह कार्यक्रम आयोजक नवल शाह आदि उपस्थित रहे।