- गुलरिहा में बदमाशों ने एजेंट से लूटी नकदी

- माइक्रोफायनेंस कंपनी का बांटने निकला था विंदेश्वर

GORAKHPUR : गुलरिहा थाना क्षेत्र के बूढ़ाडीह में बदमाशों ने भ्म् हजार रुपए लूट लिए। ट्यूज्डे को तमंचे के बल पर तीन बदमाशों ने माइक्रो फायनेंस कंपनी के एजेंट संग वारदात की। सूचना पर पहुंचे एसओ को घटना पर यकीन नहीं हुआ। फर्जीवाड़े की आशंका में वह काफी देर तक पूछताछ करते रहे। बाद में तीन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज किया।

स्वयं सहायता समूहों को बांटने निकला था रुपए

महराजगंज, श्यामदेउरवा स्थित भगहा नायक निवासी विंदेश्वर प्रसाद एक माइक्रोफायनेंस कंपनी में एजेंट है। कंपनी की ब्रांच भटहट बाजार में है। ब्रांच से गुलरिहा एरिया के दो दर्जन से अधिक गांवों में स्वयं सहायता समूहों को लोन दिया जाता है। ट्यूज्डे को विंदेश्वर ब्ख् हजार रुपए लेकर निकला। बरगदही, फुलवरिया और गुलरिहा सहित कई गांवों में गया। गांवों का चक्कर लगाते हुए उसके पास करीब 70 हजार नकदी इकट्ठा हो गई। बूढ़ाडीह में रुपए बांटने के बाद इटहिया की तरफ जाने लगा।

रास्ते में तीन बदमाशों ने घेरकर लूटा

बूढ़ाडीह से कुछ ही दूरी पर विंदेश्वर पकड़ी जंगल में पहुंचा। रास्ते में अचानक एक बाइक सवार पर तीन बदमाशों ने उसको रोक लिया। हेलमेट लगाए युवक बाइक चला रहा था। गमछा बांधे दो युवक पीछे बैठे थे। बदमाशों ने धक्का देकर एजेंट को गिरा दिया। उसका बैग छीनने की कोशिश में लग गए। विरोध जताने पर बदमाशों ने तमंचा सटा दिया। असलहा देखकर एजेंट डर गया। बैग, मोबाइल और बाइक की चाबी लेकर बदमाश फरार हो गए। राहगीरों की मदद से एजेंट ने पुलिस को सूचना दी। एसओ पहुंचे तो उनको वारदात फर्जी लगी इसलिए वह काफी देर तक एजेंट से पूछताछ करते रहे। बाद में भ्म्, 7फ्ख् रुपए की लूट का मुकदमा दर्ज किया।

पीडि़त ने लूट की सूचना दी थी। इसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तीनों बदमाशों की तलाश की जा रही है।

जयव‌र्द्धन सिंह, एसओ, गुलरिहा