- न आवेदन किया, न इंटरव्यू दिया, बना दिए गए शिक्षक

GORAKHPUR: पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरिहरपुर में फर्जी तरीके से सहायक अध्यापकों की नियुक्ति करने पर बीएसए रामसागर त्रिपाठी ने पूर्व बीएसए ओपी यादव और एबीएसए जनार्दन यादव सहित चार लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। यह तहरीर अपर शिक्षा निदेशक बेसिक इलाहाबाद विनय कुमार पांडेय के निर्देश पर दी गई है।

पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं बीएसए

शासन द्वारा निलंबित किए जा चुके पूर्व बीएसए के कार्यकाल में हरिहरपुर विद्यालय में चार सहायक अध्यापकों के रिक्त पद पर नियुक्ति की गई थी। कुछ लोगों द्वारा इस मामले की शिकायत एडी बेसिक डॉ। सत्य प्रकाश त्रिपाठी से की गई तो उन्होंने पूरी नियुक्ति प्रक्रिया की जांच का आदेश देते हुए खुद पूरे प्रकरण की निगरानी की। इसमें यह मामला सामने आया कि जिन सहायक अध्यापकों की नियुक्ति हुई है, वे आवेदन किए थे न इंटरव्यू में शामिल हुए थे। जांच के बाद एडी बेसिक ने शासन को पत्र लिखते हुए पूरी नियुक्ति प्रक्रिया को निरस्त कर दिया।

दबा दिया था मामला

एडी बेसिक द्वारा शासन को लिखे गए पत्र के बाद अपर शिक्षा निदेशक बेसिक ने 14 अगस्त 2017 को एडी बेसिक को और 20 अगस्त 2017 को बेसिक शिक्षाधिकारी को पत्र जारी करते हुए पूर्व बीएसए, एबीएसए, पटल सहायक एवं प्रबंधक के उपर एफआईआर दर्ज कराते हुए दो दिन के अन्दर सूचना एफआईआर कॉपी सहित सूचना देने का निर्देश दिया था मगर विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की मिली भगत से यह मामला दबा दिया गया। करीब एक माह बाद अपर निदेशक द्वारा रिमाइंडर भेजे जाने पर आनन-फानन में थाने में तहरीर दी। बीएसए रामसागर त्रिपाठी ने कहा कि राजघाट थाने में रजिस्ट्री द्वारा मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर भेजी गई है।