- गिरी झोपड़ी उठाने पर रोकने पहुंचे दबंग

- भीड़ देख गोलियां चलाते हुए फरार

- भाजपा नेता के बेटे पर आरोप

GORAKHPUR: कैंट एरिया के बेतियाहाता में अनुसूचित जाति की बस्ती में रविवार की दोपहर बंदूकें गरजी। हवा के झोंके से गिरी झोपड़ी उठाने पर दबंगों ने जमकर बवाल काटा। पब्लिक के विरोध जताने पर गोलियां चलाते हुए फरार हो गए। लोगों ने भी बदमाशों पर जमकर पथराव किया। बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस किसी भाजपा नेता के बेटे और उसके सहयोगियों की तलाश में जुटी है।

टीन शेड बनाने से रोका

बेतियाहाता मोहल्ले में सराफा कॉम्पलेक्स के पास बेतिया स्टेट की भूमि है। करीब 60 साल से इस पर अनुसूचित जाति के लोग झोपड़ी डालकर रहते हैं। हवा के झोंके से राजकुमार की झोपड़ी गिर गई। वे रविवार दोपहर अपनी झोपड़ी की जगह टिनशेड बना रहा था। तभी लग्जरी गाडि़यों से पहुंचे लोगों ने उसे घर बनाने से मना किया। उनमें एक भाजपा नेता का बेटा भी शामिल था।

लोगों ने चलाए पत्थर

आरोप है कि दबंगों ने काम बंद कराने के लिए दबाव बनाया। विरोध करने पर वे हाथापाई पर उतारू हो गए। हो हल्ला सुन आस पास के लोग इकट्ठा हो गए। भीड़ देखकर उन लोगों ने असलहे निकाल लिए। गुस्साए लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इससे घबराकर मनबढ़ हवा में चार-पांच राउंड गोलियां दागते हुए भाग निकले। पुलिस को सूचना दी गई। लोगों ने बताया कि दो साल पहले मोहल्ले की इंदिरा कुमारी का मकान खाली कराने के लिए भी ये लोग बवाल कर चुके हैं।

सूचना पर पुलिस पहुंची थी। फायरिंग करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मामले की जांच चल रही है।

राजीव सिंह, इंस्पेक्टर कैंट