-हरपुर-बुदहट में डबल मर्डर का मामला, भाजपा नेता की मां और बेटे की हुई थी हत्या

- नाली का पानी गिरने को लेकर हुआ था विवाद

- पुलिस की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुदाल बरामद

GORAKHPUR: हरपुर-बुदहट एरिया के तेनुआ गांव में मंगलवार की रात पानी गिरने के विवाद में हुई हत्या के चार आरोपितों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। भाजपा नेता परशुराम शुक्ला की मां विमला और बेटे रौनक की मौत के मामले में तीन भाई और एक महिला को पुलिस ने बुधवार को कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेजा गया है। पुलिस ने इस मामले में तहरीर के आधार पांच लोगों पर केस दर्ज किया था। एक आरोपी की उम्र 12 साल के करीब होने की वजह से पुलिस उसे आरोपित नहीं मान रही है। हालांकि उसके भूमिका की जांच की जा रही है। पुलिस ने आरोपितों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल कुदाल बरामद कर लिया है।

आईजीआरएस पर की थी शिकायत

आरोपितों की पहचान सीताराम शुक्ला, उनके भाई अंगद शुक्ला, अंगद की पत्‍‌नी संगीता और सीताराम की मां उर्मिला के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक, भाजपा नेता परशुराम शुक्ला के घर के सामने की सीताराम पानी बहाते थे। इसकी शिकायत भाजपा नेता आईजीआरएस में की थी। इसी की जांच में मंगलवार की दोपहर में पुलिस गई थी और सीताराम को बुधवार को थाने में हाजिर होने की बात कहते हुए लौट आई थी।

कुदाल से मारकर हत्या

इसके बाद ही रात में सीताराम अपने घरवालों के साथ कुदाल लेकर परशुराम के घर पर धावा बोल दिया। परशुराम की मां अपने पोता को लेकर बाहर बैठी थी। कुदाल से मारकर दोनों की हत्या कर दी थी। बचाव में आई रौनक की मां सुषमा और उनकी बेटी पर भी प्रहार कर घायल किया गया था। इस मामले में केस दर्ज कर पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई थी। रामगढ़ताल इलाके में निर्माणाधीन मकान में छिपे आरोपितों को पुलिस ने दबोच लिया।

विवाद में हत्या करने के आरोपितों को अरेस्ट कर लिया गया है। पांच पर केस दर्ज कराया है। एक की उम्र कम होने की वजह से उसके भूमिका की जांच की जा रही है। आरोपितों को सख्त सजा दिलाई जाएगी।

दिनेश कुमार प्रभु, एसएसपी