-चिलुआताल पुलिस ने किया अरेस्ट , पिकअप-बाइक बरामद

-कैंट एरिया में पकड़ा गया थाना के टॉप 10 में शामिल बदमाश

<-चिलुआताल पुलिस ने किया अरेस्ट , पिकअप-बाइक बरामद

-कैंट एरिया में पकड़ा गया थाना के टॉप क्0 में शामिल बदमाश

GORAKHPUR:

GORAKHPUR:

जिले से लेकर थाना स्तर पर बदमाशों की लिस्ट बनाकर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। कोरोना संक्रमण से निपटने के साथ-साथ बदमाशों की धर पकड़ में पुलिस जुटी है। चिलुआताल एरिया में पिकअप लूट में शामिल बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा। बिहार में अवैध शराब खपाने के लिए बदमाशों ने पिकअप लूटी थी। पिकअप लूट की योजना कुख्यात चंदन सिंह के सहयोगी पिंकू सिंह उर्फ राणा सिंह के सगे मामा राधेश्याम सिंह उर्फ मामा ने बनाई थी। पुलिस का कहना है कि वह काफी दिनों से शराब की सप्लाई कर रहा है। बदमाशों के पास से लूट की पिकअप भी बरामद हुई।

बिहार में शराब खपाने को लूटी पिकअप

क्क् जून की सुबह जंगल कौडि़या कालेसर फोरलेन पर शेरपुर चमराहे के पास बदमाशों ने पिकअप लूट ली थी। घटना की सूचना दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुटी रही। सोमवार को पुलिस को जानकारी मिली कि फर्टिलाइजर रोड पर स्कूल के पास पिकअप सवार बदमाश कहीं जाने की कोशिश में है। पुलिस टीम ने चारों को पकड़ लिया। उनकी पहचान कुशीनगर जिले के जटहा बाजार, कंठीछापर निवासी राधेश्याम सिंह उर्फ मामा, संतकबीर नगर जिले के धनघटा, खांजो निवासी शिवम जायसवाल उर्फ रेहान, चिलुआताल के गिदहवा, नकहा नंबर दो के रहने वाले रामरक्षा यादव और अमर कुमार रत्नाकर के रूप में हुई। रत्नाकर मंबई के थाना बागड़े स्टेट इंदिरानगर का मूल निवासी है। पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि राधेश्याम सिंह उर्फ मामा को बिहार में शराब सप्लाई के पिकअप की जरूरत थी। इसलिए मौका देखकर पिकअप ड्राइवर को गाड़ी बुक कराने के बहाने लूट लिया गया। बदमाशों के पास से एक बाइक भी बरामद हुई। राधेश्याम के खिलाफ राजघाट में एनडीपीएस और कुशीनगर के पटहेरवा में आबकारी एक्ट के मुकदमे दर्ज हैं। रामरक्षा यादव के खिलाफ मर्डर के मामले में पिपराइच में कार्रवाई हुई है। जबकि अमर उर्फ रत्नाकर पहले गोरखनाथ थाने से चोरी और एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुका है।

टॉप क्0 में शामिल हिस्ट्रीशीटर, विपिन के मामा सहित कई अरेस्ट

कैंट एरिया पुलिस ने थाने के टॉप क्0 में शामिल हिस्ट्रीशीटर बिलंदपुर निवासी विवेक चौहान उर्फ विक्कू को अरेस्ट किया। उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ। सोमवार की शाम करीब सवा चार बजे पुलिस को विवेक के बारे में जानकारी मिली। इंस्पेक्टर कैंट रवि राय, पैडलेगंज चौकी प्रभारी रणजीत सिंह बघेल, हेड कांस्टेबल उपेंद्र कुमार सिंह, परशुराम मिश्रा और सुनील यादव की टीम ने दबिश देकर आरोपित को दबोच लिया। पुलिस को देखकर वह भागने की कोशिश में लगा था। लेकिन कामयाब नहीं हो सका। उधर चौरीचौरा पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट में वांटेड रौतनिया निवासी परविंद् यादव को गिरफ्तार किया। वह गैंग बनाकर लूट, छिनैती और डकैती की घटनाओं को अंजाम देता है। शाहपुर पुलिस ने फर्जी कागजात बनाकर लोगों की भूमि का बैनामा कराने वाले शाहपुर, मानस विहार कालोनी निवासी भृगुनाथ सिंह को अरेस्ट किया। वह शाहपुर थाने के टॉप क्0 में चिन्हित बदमाशों में शामिल है। पुलिस का कहना है कि भृगुनाथ सिंह के खिलाफ शाहपुर में क्7 मुकदमे दर्ज हैं। गैंगेस्टर एक्ट के तहत उसकी प्रापर्टी को भी कुर्क किया जाएगा। नौ जून को गुलरिहा एरिया में मुठभेड़ में मारे गए विपिन सिंह का मामा भृगुनाथ लोगों में दहशत फैलाता था। उधर उरुवा पुलिस ने टॉप के शातिर रजनीश यादव को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ उरुवा में लूट और चोरी के तीन मुकदमे दर्ज हैं। बेलीपार पुलिस ने गैंगेस्टर के मुकदमे में फरार चल रहे बांसगांव के भैरोपुर निवासी रमन सिंह, बड़हलगंज के चिल्लूपार निवासी गोलू भारती, सुग्रीव मद्देशिया और बांसगांव जगदीशपुर के हंसनाथ को अरेस्ट किया। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ बांसगांव में गैंगेस्टर के मुकदमे दर्ज हैं। सोमवार को चारों अपने वकील से मिलने गोरखपुर गए थे। रास्ते में बांसगांव रोड पर पुलिस को देखकर भागने लगे। संदेह के आधार पर पुलिस ने पकड़ा तो वांटेड होने की बात सामने आइर्

वर्जन

टॉप क्0 में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया है। बीते ख्ब् घंटे के भीतर कार्रवाई में बदमाश पकड़े गए हैं। चिलुआताल एरिया में पिकअप लूटकांड में शामिल शातिरों को भी पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी