- चुनावी रंजिश में घर में घुसकर की थी पूरे परिवार की पिटाई

- तीन महिलाओं सहित सात अन्य हैं घायल, दो की हालत गंभीर

GORAKHPUR: गोला एरिया में चुनावी रंजिश में तीरा गांव के रमाशंकर को पीटकर मौत के घाट उतारे जाने के आरोप में गोला पुलिस ने बुधवार को पूर्व प्रधान सहित चार आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है। इस मामले में 15 के विरुद्ध नामजद मुकदमा दर्ज है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। मारपीट में रमाशंकर के परिवार की तीन महिलाओं सहित सात अन्य लोग घायल हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

हार गई चुनाव

तीरा गांव की पूर्व प्रधान दुर्गावती देवी की बहू निर्मला देवी इस बार चुनाव मैदान में थीं, लेकिन वह चुनाव हार गईं। उनके परिवार के लोगों को शक हो गया कि गांव के दयाशंकर के परिवार के लोगों ने वाद करने के बाद उन्हें वोट नहीं दिया, इसीलिए निर्मला देवी को हार का मुंह देखना पड़ा है। आरोप है कि इसी संदेह में निर्मला देवी के परिवार के लोग लाठी-डंडे से लैस होकर मंगलवार को सुबह दयाशंकर के घर पर धावा बाल दिया। उनके हमले में दयाशंकर के पक्ष के रमाशंकर, उनकी पत्नी लीलावती, पुत्र शशिकांत तथा परिवार के प्रकाश, दीपक व विकास और दयाशंकर की पत्नी कुसुम देवी व बेटी महिमा घायल हो गईं।

रमाशंकर की मौत

स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों ने रमाशंकर, विकास और शशिकांत की हालत गंभीर बताते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया था। गोरखपुर ले जाते समय रमाशंकर की मौत हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने पूर्व प्रधान विजय शंकर यादव व उनके दो पुत्रों चंद्र प्रकाश तथा अजीत यादव और मनोज गौड़ को गिरफ्तार कर लिया है। उनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त दो लाठी भी बरामद की गई है। हालांकि आरोपितों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए सीओ गोला अनिल कुमार सिंह ने चुनावी रंजिश में घटना होने से इन्कार किया है। उन्होंने मारपीट की वजह पुरानी रंजिश बताई है। सीओ ने बताया कि अन्य आरोपितों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस की गश्त बढ़ा दी गई है।