- व्यापारी से 45 लाख रुपये के गहने लूट का मामला

- पुलिस का शक, व्यापारी के पीछे पड़े थे संतकबीरनगर के बदमाश

- बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगी

GORAKHPUR: पंजाब अमृतसर के स्वर्ण व्यापारी सुरेंद्र सिंह से गहने लूटे जाने के मामले में पुलिस की टीमें दबिश दे रही है। पुलिस को शक है कि संतकबीरनगर से ही बदमाश उसके पीछे पड़े गए थे और फिर वारदात को अंजाम दिया गया है। लुटेरों का पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीमें लगी हैं। एक टीम तड़के सुबह चार बजे व्यापारी सुरेंद्र को लेकर संतकबीरनगर भी गई थी। जहां जिस तीन दुकानों पर व्यापारी गया था उसे खुलवाकर जांच पड़ताल की गई। पुलिस का दावा है कि बदमाशों को जल्द दबोच कर घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।

पंजाब के अमृतसर के रहने वाले सुरेंद्र सिंह स्वर्ण व्यापारी हैं। मंगलवार की रात में उनके साथ लूट की वारदात हुई थी। वह हालसीगंज के राधेश्याम धर्मशाला में ठहरे थे। सुरेंद्र सोने के आभूषण में नाक की कील, नथुनी और कान की बाली गोरखपुर सहित अन्य जिलों में बेचते हैं। सोमवार को गोरखपुर के सराफा बाजार में गहनों की बिक्री की थी। मंगलवार को गोरखपुर में साप्ताहिक बंदी रहती है। लिहाजा सुरेंद्र सिंह गहनों की बिक्री करने संतकबीरनगर चले गए। स्वर्ण व्यापारी के मुताबिक संतकबीरनगर में गहने बेचने के बाद उनके पास 1 किलो 400 के करीब आभूषण बच गए थे।

धर्मशाला जा रहे थे

संतकबीरनगर से वह किसी सवारी से ट्रांसपोर्ट नगर आए। ट्रांसपोर्ट नगर से ऑटो लेकर नॉर्मल चौराहे के पास उतर गए। नॉर्मल से पैदल ही हालसीगंज स्थित राधेश्याम धर्मशाला में जा रहे थे। सुरेंद्र धर्मशाला में ही रूके हुए थे। पांडेय हाता के पास स्थित यूनाइटेड ट्रेडिंग शिवम कांप्लेक्स के सामने एक स्कूटी से आए दो बदमाशों में से एक ने पिस्टल दिखाकर उनके पास से गहनों से भरा बैग छीन लिया और भाग निकले। इसके बाद ही अफसर पहुंचे और बदमाश की तलाश शुरू कर दी।

चार दुकानों से पुलिस ने हासिल की फुटेज

पुलिस ने घटना के बाद चार दुकानों से सीसीटीवी फुटेज को हासिल किया है। पुलिस को फुटेज से काफी मदद मिल गई है। फुटेज की मदद से ही पुलिस को पता चला है कि बदमाश की लंबाई ज्यादा है। दावा तो यहां तक है कि बदमाशों की पहचान भी कर ली गई है और जल्द ही उन्हें दबोच लिया जाएगा। पुलिस अफसर भी इस घटना को चुनौती के तौर पर देख रहे हैं।