- सीओ की छापेमारी में पकड़ा गया मामला

- मुख्य आरोपी सुमंत के खिलाफ दर्ज हुआ केस

GORAKHPUR: पैडलेगंज में कॉल सेंटर खोलकर लाखों रुपए की ठगी के आरोपी संचालक सुमंत के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया। उसके दफ्तर के कर्मचारी मामले में गवाह बने हैं। लाखों रुपए हड़पने वाला आरोपी अपने कर्मचारियों को तीन-चार हजार रुपए की मामूली पगार देता था। सीओ कैंट ने बताया कि ठगी के शिकार लोगों की डिटेल बनाई जा रही है।

पीडि़त युवतियों ने की शिकायत

पैडलेगंज चौराहे के पास वरदानम बिजनेस सॉल्यूशन नाम से काल सेंटर चल रहा था। कई माह से काल सेंटर खोलकर संचालक लोगों को बेवकूफ बना रहा था। नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने की शिकायत पुलिस अफसरों को मिली। दो युवतियों ने काल सेंटर संचालक देवरिया के सलेमपुर निवासी सुमंत सिंह के खिलाफ दर्ज कराई। शनिवार की देर शाम सीओ कैंट ने काल सेंटर पर छापा मारा। तलाशी के दौरान मिले मोबाइल, एक लैपटॉप और सभी कंप्यूटर के हार्ड डिस्क को कब्जे में ले लिया। काल सेंटर पर काम करने वाले सात लोगों को पकड़कर पुलिस थाने ले गई।

दिल्ली से सीखकर आया सुमंत

जांच में सामने आया कि काल सेंटर संचालक सुमंत दिल्ली में काम करता था। वहां से काम सीखकर वह घर लौटा। इसके बाद गोरखपुर में ठगी का महाजाल फैलाया। लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देने लगा। धीरे-धीरे करके सैकड़ों लोगों से लाखों रुपए बटोर लिए। काल सेंटर के कर्मचारियों ने बताया कि ठगी के बारे में उनको कुछ पता नहीं। रविवार को पुलिस ने आरोपी सुमंत के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया।

आरोपी सुमंत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसके कॉल सेंटर पर काम करने वाले इस मुकदमे में गवाह हैं। उन लोगों को मामूली पगार देकर संचालक काम ले रहा था।

कमल किशोर, सीओ कैंट