रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में महिलाएं फ्री सफर की सुविधा

GORAKHPUR: रक्षाबंधन पवऱ् पर शासन की ओर से बहनों को रोडवेज बसों में फ्री सफर करने का तोहफा दिया है। रविवार को रात 12 बजे से सोमवार रात 12बजे तक महिलाओं को अपने भाई की कलाई में राखी बांधने के लिए बस में यात्रा की सुविधा मिलेगी। यह सेवा सिर्फ 24 घंटे के लिए है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक राजशेखर ने सभी क्षेत्रों को आदेश भेज दिया है। आदेश मिलते ही रोडवेज विभाग ने अपनी ओर से तैयारियां मुकम्मल कर लिया है।

परिवहन निगम के एमडी राजशेखर का आदेश आते ही रोडवेज विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। बसों के साथ ही छुट्टी पर गए चालक और परिचालकों को वापस बुला लिया गया है। ताकि बसों को संचालन बेहतर तरीके से हो सके। बहने भाई की कलाई में राखी बांधने के लिए घर जा सकती है। इसके लिए परिवार निगम की ओर से 24 घंटे के लिए बसों में फ्री सफर करने का तोहफा मिला है। गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन और राप्तीनगर कहचरी बस स्टेशन पर पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त बसें भी चलाई जा रही है। हालांकि अपने भाई की कलाई में राखी बांधने जाने के लिए तैयारी कर ली है। शासन की ओर से चलाई जा रही बस में सफर कर वह अपने भाई की कलाई में राखी बांध सकेंगी। एआरएम केके तिवारी ने बताया कि गोरखपुर बस स्टेशन से 380 बसे चलाई जा रही है। जरूरत पड़ने पर 50 और बसे चलाई जाएंगी। उधर राप्ती नगर डिपो के एआरएम रामविजय विश्वकर्मा ने बताया कि नार्मल दिनों में 74 बसें चलाई जाती है लेकिन पैसेंजर्स की भीड़ को देखते हुए बसे बढ़ाई गई। राखी पर्व के दिन महिलाओं को फ्री में यात्रा कराने के लिए सभी तैयारी पूरी है। रविवार रात 12 बजे से सोमवार रात 12 बजे तक ही महिलाओं को बस में फ्री सेवाएं मिलेंगी।

नियम का करें पालन

-बिना मास्क पहने किसी भी पैसेंजर्स को बस स्टेशन परिसर में प्रवेश नहीं मिलेगा।

-बस में कंडक्टर सीट के सामने सेनिटाइजर की बोतल रखी होगी।

-हाथों को सेनिटाइज करने के बाद ही यात्री अपनी सीट पर बैठेंगे।

-परिचालक और चालक मास्क का करें इस्तेमाल, पैसेंजर्स की भी करें जांच

-सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बसों में पैसेंजर्स का प्रवेश और निकासी कराए

- यात्रा करते समय पैसेंजर्स मास्क और सेनिटाइजर साथ में रखें

वर्जन

दोनों बस स्टेशनों के एआरएम को रक्षा बंधन पर तैयारियां पूरी करने के लिए आदेश दिया गया था। त्योहार पर महिलाएं जीरो बैलंस पर बस में सफर करेंगी। साथ ही बस में सफर करने वालों की जांच के अलावा मास्क और सेनिटाइजर का प्रयोग करना जरूरी है। नियम का पालन कराने के लिए चालक और परिचालकों को आदेश दिया गया है।

डीवी सिंह, आरएम