-नए सेशन के लिए स्कूलों में शुरू हुए एडमिशन

-आरपीएम एकेडमी और रैंपस स्कूल में जाने एडमिशन का प्रॉसेस

GORAKHPUR: नए सेशन में अपने बच्चों का एडमिशन कराने के लिए अब पैरेंट्स एक्टिव हो गए हैं। ऑनलाइन और परिचितों के माध्यम से स्कूलों का स्टेटस जानने में लगे हैं। ऐसे पैरेंट्स की उलझन को शांत करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने मिशन एडमिशन कॉलम शुरू कर दिया है। आज आपको हम आरपीएम एकेडमी और रैम्पस स्कूल में एडमिशन का क्या प्रॉसेस है उसकी जानकारी देंगे।

रैम्पस में एलकेजी से 8 तक एडमिशन शुरू

शाहपुर स्थित रत्‍‌ना पब्लिक मेमोरियल स्कूल रैम्पस में सीबीएसई बोर्ड की पढ़ाई होती है। डायरेक्टर विवेक श्रीवास्तव ने बताया कि बताया कि एलकेजी से लेकर 8 वीं क्लास तक में एडमिशन के लिए फॉर्म मिल रहे हैं। सबसे पहले कैंडिडेट को स्कूल से फॉर्म भरकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके बाद उन्हें एंट्रेंस देना होगा। एंट्रेंस में पास होने वाला कैंडिडेट फीस जमाकर उसके साथ डॉक्यूमेंट सब्मिट कर एडमिशन ले सकता है। वहीं नर्सरी के बच्चों का इंटरव्यू के आधार पर एडमिशन लिया जाता है।

आरपीएम में शुरू एडमिशन

आरपीएम एकेडमी ग्रीन सिटी, सिविल लाइंस, कुसम्ही, आजाद चौक और कौड़ीराम में भी नर्सरी से क्लास 9वीं तक में एडमिशन शुरू हो चुका है। यहां पर सीबीएसई और आईसीएसई दोनों बोर्ड की पढ़ाई होती है। अपने इंट्रेस्ट के हिसाब से स्टूडेंट पढ़ाई कर सकते हैं। आरपीएम एकेडमी के डायरेक्टर अजय शाही ने बताया कि स्कूल में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कैंडिडेट का ऑनलाइन या ऑफलाइन उसकी सुविधा के अनुसार इंटरव्यू लिया जाएगा। बड़ी क्लास का रिटेन एग्जाम भी होगा। जबकि, नर्सरी के बच्चों का इंटरव्यू के आधार पर एडमिशन लिया जाएगा। एडमिशन के समय कैंडिडेट को सारे डॉक्यूमेंट जमा करना जरूरी है।