- गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में विधायक के भाई ठेकेदार अखिलेश सिंह बघेल की फर्म का नाम

- विधायक के आवास में भाई की फर्म का बनाया गया है ऑफिस

GORAKHPUR:

शाहपुर एरिया के राप्ती नगर मोहल्ले में रहने वाले भाजपा विधायक के घर में सोमवार को सीबीआई की रेड पड़ी। करीब 7 घंटे तक मौजूद रहकर टीम ने विधायक के छोटे भाई, ठेकेदार अखिलेश सिंह बघेल की फर्म मेसर्स रिशु कंस्ट्रक्शन अनमोल एसोसिएट्स ज्वाइंट वेंचर के दस्तावेज खंगाले। संतकबीर नगर जिले के मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल के आवास में छापेमारी की सूचना पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। छापेमारी के दौरान विधायक राकेश सिंह बघेल और उनके छोटे भाई अजय सिंह घर पर थे। जबकि अखिलेश सिंह लखनऊ में थे। इस प्रकरण में प्रदेश के 13 जिलों में 42 जगहों पर सीबीआई ने एक साथ छापेमारी की थी।

ये है पूरा केस

लखनऊ के गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में 19 जून 2017 को सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता डॉ। अंबुज द्विवेदी ने गोमतीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस से यह केस सीबीआई को ट्रांसफर हो गया। जांच में सीबीआई ने भी मुकदमा दर्ज किया। अखिलेश सिंह बघेल की फर्म मेसर्स रिशु कंस्ट्रक्शन अनमोल एसोसिएट्स ज्वाइंट वेंचर का रजिस्टर्ड पता राप्तीनगर के गणेशपुरम में है। इसी मकान में विधायक राकेश सिंह बघेल, उनके छोटे भाई अखिलेश सिंह और अन्य लोग रहते हैं। मकान में ही फर्म का आफिस है। रविवार शाम सीबीआई एंटी करप्शन यूनिट की टीम गोरखपुर पहुंची।

इंस्पेक्टर रोहित कैथवाल की अगुवाई में सोमवार सुबह करीब 9 बजे एक साथ टीम ने छापेमारी शुरू की। विधायक के छोटे भाई अखिलेश सिंह की कंस्ट्रक्शन फर्म से जुड़े दस्तावेज खंगालने टीम विधायक आवास में पहुंची।

दस्तावेज लेकर टीम रवाना

संतकबीरनगर जिले के मेंहदावल के बखिरा निवासी ठेकेदार अखिलेश सिंह बघेल तीन भाई हैं। बड़े भाई राकेश सिंह बघेल मेंहदावल से भाजपा विधायक हैं। छोटे भाई अजय सिंह बघेल विद्यालय और कोचिंग सेंटर चलाते हैं। विधायक के पिता मुकुंद सिंह बघेल पीडब्ल्यूडी से जेई पद पर रिटायर हुए हैं। राप्ती नगर मोहल्ले में करीब 30 साल से पूरी फैमिली एक साथ मकान में रहती है। विधायक की भूमिका और छापेमारी के बारे में सीबीआई ने कोई जानकारी नहीं दी। सीबीआई ने अखिलेश सिंह के तीन अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी की। टीम पुराने चेकबुक सहित अन्य दस्तावेज साथ लेकर लखनऊ रवाना हो गई।

रिवर फ्रंट से जुड़े घोटालों की जांच सीबीआई कर रही है। इससे मेरा या मेरे भाई का कोई लेना देना नहीं है। मेरे भाई का घोटाले में कोई रोल नहीं है। सीबीआई की जांच में दूध का दूघ, पानी की पानी हो जाएगा। चिंता उन्हें होनी चाहिए जिन लोगों ने यह घोटाला किया है। सीबीआई ने जो भी मांगा उन्हें उपलब्ध करा दिया गया है। जांच में पूरा सहयोग किया गया है।

राकेश सिंह बघेल, विधायक