- प्रदेश सरकार के आदेश के बाद सीएमओ ने सभी प्राइवेट डॉक्टर्स के लिए जारी की गाइडलाइन

GORAKHPUR: अगर पिछले तीन महीने से डॉक्टर को दिखाने का इंतजार कर रहे थे तो अब आपको और इंतजार करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि गवर्नमेंट के आदेश पर प्रदेश के सभी प्राइवेट नर्सिग होम, हॉस्पिटल व क्लीनिक में ओपीडी चालू करने की परमिशन दे दी गई है। गुरुवार से सिटी में भी लोग प्राइवेट डॉक्टर्स को दिखा सकेंगे। इसे लेकर सीएमओ डॉ। श्रीकांत तिवारी की तरफ से सभी प्राइवेट डॉक्टर्स के लिए गाइडलाइन जारी की गई है।

इलाज

बता दें, लॉकडाउन के बाद से ही प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टर्स के ओपीडी पर रोक लगाई गई थी। लेकिन गुरुवार सुबह 8 बजे से मरीज प्राइवेट क्लीनिक में अपना इलाज करा सकेंगे। आईएमए अध्यक्ष डॉ। एससी कौशिक व सचिव डॉ। राजेश गुप्ता ने कमिश्नर जयंत नार्लिकर से मिलकर कहा की ओपीडी पिछले तीन महीने से बंद थी। ऐसी स्थिति में हॉस्पिटल, क्लीनिक पर भीड़ बढ़ सकती है। सभी डॉक्टर अपने कैंपस में कोविड-19 से संबंधित नियमों के अनुपालन की तैयारी कर चुके हैं। लेकिन भीड़ बढ़ने की स्थिति में अपने परिसर के बाहर उत्पन्न हुई स्थिति के लिए प्रशासन के सभी विभागों का सहयोग चाहते हैं।

साथ ही आईएमए पदाधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर्स व अन्य मेडिकल स्टाफ को 14 दिन के बाद सैंपल लेकर उन्हें घर भेज दिया जा रहा है। जबकि मरीज का निगेटिव टेस्ट आने पर ही भेजा जा रहा है। महाराजगंज में एक डॉक्टर 14 दिन की सेवा के बाद घर गए, वहां दो दिन बाद उन्हें सूचित किया गया कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। ऐसी स्थिति में आईएमए की मांग है कि रिपोर्ट आ जाने के बाद ही उन्हें घर भेजा जाए, तब तक पैसिव क्वारंटीन रखा जाए।