- दुबई में बैठकर गोरखपुर के बेलीपार निवासी बदमाश से कराई पत्नी की हत्या

- 7 दिन पूर्व कर्नाटक पुलिस बदमाश की तलाश में आई थी गोरखपुर

- आरोपी उडुपी में करता था पेंट पॉलिश का काम

GORAKHPUR: दुबई में बैठे एक शख्स ने गोरखपुर के बदमाश से दस दिन पूर्व कर्नाटक के उडुपी निवासी वाइफ का मर्डर करा दिया। इसकी जांच कर रही कर्नाटक पुलिस ने मर्डर के आरोप में गोरखपुर के बेलीपार के चारपानी निवासी स्वामीनाथ निषाद को अरेस्ट कर उसे कर्नाटक ले गई।

व्यक्ति से हो गया नजदीकी संबंध

आरोपी स्वामीनाथ उडुपी में पेंट-पालिश का काम करता था। इस दौरान वहां एक व्यक्ति से उसका नजदीकी संबंध हो गया। वह व्यक्ति दुबई में काम करता है। उसने स्वामीनाथ को पत्‍‌नी के हत्या की सुपारी दी। उसके खाते में पांच लाख रुपए भेजे। स्वामीनाथ ने मुंबई के अपने एक साथी के साथी के साथ मिलकर उसकी पत्‍‌नी की हत्या कर दी।

वॉट्सएप से की कॉल

पुलिस के मुताबिक महिला के पति को पत्‍‌नी के चाल-चलन पर संदेह था। पत्‍‌नी की हत्या में उसका नाम न आए, इसलिए उसने दुबई से वॉट्सएप कॉल के जरिए स्वामीनाथ से बात की थी। बात तय होने पर उसने स्वामीनाथ के खाते में पांच लाख रुपए भेजे।

हत्या कर लॉक किया दरवाजा

स्वामीनाथ एक पार्सल ले जाने के बहाने महिला के पास गया और गला कस कर उसकी हत्या कर दी। एसएसपी गोरखपुर दिनेश कुमार पी ने बताया, दुबई से कर्नाटक पहुंचे महिला के पति ने बताया था कि बदमाशों ने उसकी पत्‍‌नी के शरीर से सभी जेवरात उतार लिए और दरवाजा बाहर से लॉक कर फरार हो गए। पुलिस लूट को लेकर जांच करती रही। पुलिस ने महिला के पति का वॉट्सएप कॉल चेक किया। खाता चेक करने पर पता चला कि उसने स्वामीनाथ के खाते में पांच लाख रुपए भेजे हैं।

वर्जन

स्थानीय पुलिस के सहयोग से स्वामीनाथ को अरेस्ट किया गया है। स्थानीय स्तर पर अभी तक उसके कोई अपराधी मामले संज्ञान में नहीं है। फिर भी मामले की जांच की जा रही है।

दिनेश कुमार पी, एसएसपी