- पहले की तरह होती रहेगी जरूरी सामान की सप्लाई

- आसपास के जिलों में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते लिया गया निर्णय

सोमवार से शुरू हो रहे तीसरे चरण के लॉकडाउन में भी गोरखपुर जिले में कोई राहत नहीं मिलने वाली है। गोरखपुर भले ही ऑरेंज जोन में है, लेकिन सख्ती रेड जोन की तरह ही रहने वाली है। लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन सख्ती बनाए रखेगा। जरूरी सामान को लेकर जो व्यवस्था चल रही है, वह जारी रहेगी।

भारत सरकार के गृह मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार रेड, ऑरेंज एवं ग्रीन जोन के जिलों में सशर्त छूट देने का प्रावधान है पर, इसे लेकर स्थानीय जिला प्रशासन किसी प्रकार की नई छूट देने के पक्ष में नहीं है। जो व्यवस्था पहले से लागू है, वहीं आगे भी जारी रहेगी। पड़ोसी जिलों में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है। जिले से लगने वाले सभी बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। हर एंबुलेंस की भी सघनता से जांच की जा रही है।

गोरखपुर ऑरेंज जोन है। लेकिन गोरखपुर में किसी भी प्रकार की कोई छूट नहीं दी जाएगी। ऑनलाइन सामान की डिलीवरी जैसे पहले हो रही थी वैसे ही होती रहेगी। गोरखपुर व मंडल के जिलों में कोविड-19 के केसेज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश का अनुपालन करना अभी सम्भव नहीं है। कोविड 19 के केसेज को देखते हुए अगले 2 से 3 दिन में छूट देने पर विचार किया जा सकता है।

के। विजयेंद्र पांडियन, डीएम