- कोतवाली एरिया की घटना, सर्विलांस की मदद से हुई कार्रवाई

- युवती की स्कूटी, मोबाइल सहित अन्य सामान भी हुआ बरामद

GORAKHPUR: कोतवाली एरिया से युवती का अपहरण करने वाले युवक और उसके दोस्त को पुलिस ने अरेस्ट किया। युवती की मां ने बेटी के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। प्रभारी कोतवाल संजीव कुमार और बक्शीपुर चौकी इंचार्ज सर्वेश कुमार राय की टीम ने युवती को बरामद करके दोनों आरोपितों को अरेस्ट कर लिया।

लॉकडाउन में नहीं मिल पाया

पुलिस का कहना है कि कोतवाली एरिया में रहने वाली एक युवती के अपहरण की सूचना उसकी मां ने दी। इस संबंध में जब जांच की गई तो पता लगा कि 18 जून को आरोपित कैंपियरगंज के चौमुखा, वनभागलपुर निवासी शैलेष कुमार ने अपने दोस्त की मदद से वारदात को अंजाम दिया है। छानबीन में दोस्त की पहचान बस्ती जिले के गौर, कछिया निवासी राजेश विश्वकर्मा के रूप में हुई। पुलिस सरगर्मी से दोनों की तलाश में जुट गई।

सर्विलांस से मिली लोकेशन

सोमवार सर्विलांस से पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपित मारवाड़ बिजनेस स्कूल, बक्शीपुर के पास मौजूद हैं। घेराबंदी करके पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ में शैलेष ने बताया कि उसकी जान पहचान पहले से युवती संग है। लॉकडाउन में वह युवती से मिल नहीं पाया। इसलिए बहाने से बुलाकर उसका अपहरण कर ले गया। दोस्त राजेश ने युवती को अपने घर में छिपाने में मदद की। सूचना के 48 घंटे के भीतर दोनों को अरेस्ट कर लिया गया। आरोपियों के पास से युवती की स्कूटी, मोबाइल फोन सहित अन्य सामान बरामद हुए हैं।

युवती के अपहरण की सूचना पर जांच की गई। छानबीन में शैलेष और उसके साथी को अरेस्ट किया गया। 48 घंटे के भीतर ही मामले का पर्दाफाश कर दिया गया।

सर्वेश कुमार सिंह, चौकी प्रभारी, बक्शीपुर