-पहले दिन आयोजित होगा शो, आज से होगा पंजीकरण

-जिला पशु चिकित्सालय सहित चार स्थानों पर मिलेगा पंजीकरण फार्म

GORAKHPUR: गोरखपुर महोत्सव में इस बार भी डाग शो का आयोजन किया जाएगा। महोत्सव के पहले दिन 12 जनवरी को सुबह 10 बजे से महंत दिग्विजय नाथ पार्क में डाग शो आयोजित किया जाएगा। इस बार शो में लेडी हैंडलर और बेबी हैंडलर भी हिस्सा लेंगे। शो में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण कराना अनिवार्य है। सोमवार से पंजीकरण शुरू होगा। जिला पशु चिकित्सालय सहित चार पशु अस्पतालों में पंजीकरण फार्म मिलेगा। जीडीए वीसी अनुज कुमार सिंह को शो का नोडल अधिकारी तथा अपर निदेशक पशुपालन डा। टीपी मिश्र को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

शो में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण फार्म जिला पशु चिकित्सालय के अलावा पाली क्लीनिक चरगांवा तथा खोराबार और गोरखनाथ पशु चिकित्सालय पर सोमवार से मिलना शुरू होगा। फार्म भरकर तीन सौ रुपये पंजीकरण शुल्क के साथ जमा करना होगा। फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 10 जनवरी है।

पशु चिकित्साधिकारी डा। संजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शो में प्रतिभाग करने वाले कुत्तों का टीकाकरण पूर्ण होना अनिवार्य है। शो में कुत्तों की शारीरिक सुंदरता से लेकर चाल-ढाल, शरीर सौष्ठव और नस्ल से संबंधित सभी गुणों का परीक्षण किया जाएगा। सभी मानकों पर खरा उतरने वाले कुत्ते को बेस्ट डाग चुना जाएगा। पिछले साल इस शो में 20 प्रजातियों के 130 कुत्तों ने प्रतिभाग किया था।