- ऑनलाइन गेम खेलने के लिए काम करने पहुंचे लखनऊ

- 24 घंटे के भीतर पुलिस ने बच्चों को कर लिया बरामद

GORAKHPUR:

घर में रहने के साइइ इफेक्ट अब नजर आने लगे हैं। महज गेम खेलने की जिद में बच्चे काम करने के लिए लखनऊ तक जा पहुंचे। हालांकि, गुलरिहा एरिया के लापता हुए तीनों बच्चे 24 घंटे के भीतर बरामद कर लिया। एसएसपी के निर्देश पर हरकत में आई पुलिस ने उनको लखनऊ से खोज निकाला। बरामद बच्चों को पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया। परिजनों को हिदायत दी गई है कि वह दोबारा कोई डांट-फटकार नहीं लगाएंगे। बुधवार केा लापता हुए बच्चों की सूचना मिलने पर एसएसपी ने 25 हजार रुपए का इनाम जारी किया था। बच्चों के घर लौटने से पुलिस को भी राहत मिली।

बच्चों की तलाश करके परिजनों ने दी सूचना

जंगल डुमरी नबंर दो, हेलानी टोला निवासी लक्ष्मण चौहान ने पुलिस को सूचना दी। बताया कि 15 साला का रोहन सिंह, 12 साल का रवि चौहान और प्रतुल गौड़ अचानक लापता हो गए हैं। मंगलवार की रात तीनों के नाराज होकर घर से कहीं जाने की बात सामने आई। सूचना के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज करके पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी। बच्चों की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करके लोगों से मदद मांगी गई। उनके बारे में सूचना देने वाले को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा हुई।

मोबाइल खरीदने के लिए पहुंचे लखनऊ

छानबीन में बच्चों की लोकेशन लखनऊ में मिली। पुलिस ने तीनों को बरामद करके परिजनों को सौंप दिया। बच्चों ने पुलिस को बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई करते थे, लेकिन इस बीच उनको पबजी गेम खेलने की लत लग गई। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने उनसे मोबाइल फोन छीन लिया। मोबाइल का इस्तेमाल करने पर पूरी तरह से रोक लगा दी। इसलिए तीनों ने तय किया वह लोग लखनऊ में जाकर काम करेंगे। मजदूरी के रूप में मिली रकम से मोबाइल फोन खरीदकर लौट आएंगे। मेडिकल कॉलेज चौकी प्रभारी गौरव कुमार कन्नौजियां, एसआई राम प्रवेश सिंह, कांस्टेबल कमलेश पाल और विपिन सिंह की टीम ने बच्चों को बरामद कर लिया।

पुलिस टीम ने अच्छा काम किया है। लापता तीनों बच्चों को बरामद करके उनके परिजनों को सौंप दिया गया है। मोबाइल खेलने से डांटने पर तीनों बच्चे नाराज होकर चले गए थे।

मनोज कुमार अवस्थी, एसपी नार्थ