कैंट पुलिस ने किया अरेस्ट, आठ सौ मीटर केबल बरामद

चोरी में शामिल बिजली कर्मचारियों की तलाश में जुटी पुलिस

GORAKHPUR: शहर में बिजली के सरकारी काम में लगे कर्मचारियों की मदद से अंडर ग्राउंड केबल चोरी कर मार्केट में खपाया जा रहा था। गुरुवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने डीसीएम पर लदा आठ सौ मीटर केबल बरामद किया। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस गैंग में शामिल अन्य लोगों की तलाश में जुटी है। सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने बताया कि पकड़ा गया आरोपित अजय कुमार निषाद जंगल सिकरी, खोराबार का रहने वाला है। वह अपने व्हीकल पर केबल लादकर बेचने ले जा रहा था।

बिजली ठेकेदार की मिलीभगत से चोरी

सीओ ने बताया कि इंस्पेक्टर कैंट रवि राय को केबल बेचने वाले गैंग के बारे में सूचना मिली थी। इसलिए उन्होंने चेकिंग के लिए टीम तैयार की। रानीडीहा में रात करीब पौने 12 बजे पुलिस ने डीसीएम को रोका। उसमें हरे रंग का केबल रखा हुआ था। गाड़ी चला रहे अजय कुमार ने व्हीकल के पेपर तो दिखाए। लेकिन वह केबल का कोई कागज नहीं दिखा पाया। पूछताछ में सामने आया कि बिजली निगम की ठेकेदारी करने वाले शेषनाथ गुप्ता के कहने पर वह केबल चोरी कराता है। इसमें बिजली निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिली भगत है। इनके इशारे पर चोरी के तार को स्क्त्रैप बताकर बेच दिया जाता है।

बॉक्स

बिजनेसमैन से सामान खरीदकर फर्जी चेक देने वाले शातिर को रामगढ़ताल पुलिस ने अरेस्ट किया। वह सामान खरीदने के बहाने दुकानदारों को फर्जी चेक देकर सामान उठा लेता था। गोरखपुर, देवरिया और बिहार सहित कई जगहों पर उसने ठगी की है। उसके पास से 94,865 रुपए नकद, मोबाइल, पाइप, टीवी, ज्वेलरी सहित कई सामान बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपित की पहचान बिहार, सिवान के मैरवा निवासी दुर्गा शरण जायसवाल के रूप में हुई। वह देवरिया के भुजौली में रहकर जालसाजी का कारोबार करता था।

वर्जन

बरामद केबल को मार्केट में नहीं बेचा जा सकता है। इस मामले में बिजली कर्मचारियों की मिलीभगत सामने आई है। पूछताछ के आधार पर इस गैंग में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सुमित शुक्ला, सीओ कैंट