- कंट्रोल रूम को मोबाइल से दी गई सूचना

- क्राइम ब्रांच ने शुरू की मामले जांच पड़ताल

GORAKHPUR: शहर के विभिन्न जगहों पर बम होने की सूचना देने वाले युवक को पकड़ने में नाकाम पुलिस खूब हलकान हो रही है। शहर में बम की फर्जी सूचना देने वाले एसपी सिटी का आवास उड़ाने की धमकी दी। सोमवार की दोपहर कंट्रोल रूम को फर्जी काङ्खल करके अंजान व्यक्ति ने पुलिस के पसीने छुड़ा दिए। घंटों जांच पड़ताल के बाद बम न मिलने पर पुलिस कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

ऑफिस से घर पहुंचे एसपी सिटी

सोमवार की दोपहर करीब एक बजे पुलिस कंट्रोल रूम की घंटी बजी। ऑपरेटर ने फोन उठाया तो कॉलर ने बताया कि एसपी सिटी के आवास में बम रखा गया है। कुछ देर बार सिविल लाइंस स्थित एसपी सिटी का आवास उड़ा दिया जाएगा। यह कहकर फोन करने वाले कॉल डिस्कनेक्ट कर दी। कंट्रोल रूम के ऑपरेटर ने मामले की सूचना प्रसारित करते हुए डॉग स्क्वॉयड सहित भारी पुलिस बल को मौके पर पहुंचने को कहा। दोपहर में एसपी सिटी हेमराज मीणा अपने दफ्तर में काम निपटा रहे थे। बम की सूचना पर वह अपने आवास पर पहुंच गए।

एक घंटे चली छानबीन

बम की सूचना पर डॉग स्क्वॉयड, बम डिस्पोजल दस्ता की टीम ने एसपी सिटी आवास को घेर लिया। आवास के साथ आसपास के इलाके में सघन तलाशी कराई गई। चेकिंग के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु न मिलने पर पुलिस ने राहत की सास ली। एसपी सिटी आवास से चंद कदम की दूरी पर पूर्व मंत्री फतेह बहादुर का आवास है। पुलिस का कहना है कि बम की सूचना देने वाले के संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। क्राइम ब्रांच जल्द ही इस मामले की तह तक पहुंच जाएगी।

इन घटनाओं में नहीं मिली कामयाबी

01 अप्रैल: कैंट थाने में खड़ी बस में बम होने की सूचना एसओ चौरीचौरा को मिली।

02 अप्रैल: एमएमएमयूटी के कुलपति को मिली शहर में सीरियल बलास्ट की धमकी

28 मार्च : शहर में सीरियल ब्लास्ट की धमकी मिली

26 मार्च : गोरखनाथ मंदिर में बस विस्फोट की सूचना मिली

03 मार्च : गोरखपुर आने वाली जेट की लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली

बम की सूचना देने वाली की तलाश की जा रही है। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की गिरफ्तारी की जाएगी।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी