-शहर के मुख्य रास्तों से पुलिस ने हटा दिए बैरियर

-बढ़ती जा रही भीड़, चौराहों पर नहीं लग रही ट्रैफिक ड्यूटी

लॉकडाउन के अंतिम चरण में शनिवार को शहर के ज्यादातर बैरियर हटा दिए गए। चौराहों पर बैरियर हटने से लोगों की आवाजाही ज्यादा नजर आई। रास्ते खाली होने से ट्रैफिक का प्रेशर भी ज्यादा रहा। लेकिन चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाई गई है। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि सोमवार से विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए ड्यूटी लगाई जाएगी। नई गाइंडलाइन के अनुसार व्यवस्था बहाल कर दी जाएगी।

ट्रैफिक बढ़ा, नहीं तैनात हुए पुलिस कर्मचारी

कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए शहर में विभिन्न जगहों पर बैरीकेटिंग की गई थी। प्रमुख चौराहों को घेरकर रास्ता बंद कर दिया गया था। पब्लिक के आवागमन के लिए सीमित जगहों को पुलिस ने खोला था। लेकिन लॉकडाउन में ढील मिलने के साथ ही बैरियर हटाने काम शुरू हो गया। शनिवार को कई रास्तों को खोल दिया गया। इसमें दोनों ओर लगे बैरियर हटा दिए गए, जिससे सड़क पर दोनों तरफ से आवाजाही हो सके। शहर के शास्त्री चौराहा, अंबेडकर चौक, कचहरी चौक, गोलघर, यूनिवर्सिटी चौक, मोहद्दीपुर सहित अन्य जगहों पर लगे बैरियर खुलने से लोगों को आवाजाही में सहूलियत मिली। ज्यादातर रास्ते खोले जाने की सूचना पर लोग वाहनों से घूमने निकल पड़े। कुछ चौराहों पर पुलिस के लिए लगे टेंट भी हटा दिए गए हैं। इससे भीड़ बढ़ने पर ट्रैफिक कंट्रोल करने में दिक्कत नजर आई। ट्रैफिक बढ़ने पर भी पुलिस कर्मचारी तैनात नहीं किए गए। इस कारण लोगों को जाम की समस्या भी झेलनी पड़ी।

इन जगहों पर थे बैरियर

अंबेडकर चौक, शास्त्री चौक, गोलघर, मोहद्दीपुर, रेलवे स्टेशन, हरिओम नगर, कचहरी चौक

यहां लगती है ट्रैफिक ड्यूटी

मोहददीपुर, हरिओम नगर तिराहा, गोलघर चौक, काली मंदिर, कचहरी चौक, शास्त्री चौक

इन जगहों पर होती भीड़

डीएम और एसएसपी ऑफिस, कलेक्ट्री कचहरी, दीवानी कचहरी, गोलघर बाजार, रेलवे स्टेशन, मोहद्दीपुर बाजार

बैरियर हटने से बढ़ी रफ्तार, एक्सीडेंट के आसार

शहर में लॉकडाउन के दौरान जगह- जगह बैरियर लगने और पुलिस के मौजूद होने वाहनों की रफ्तार कम होती थी। लेकिन बैरियर हटने के बाद लोग व्हीकल लेकर सरपट भागने लगे हैं। इससे चौराहों पर एक्सीडेंट की संभावना बढ़ गई है। करीब दो माह तक जिन चौराहों पर सन्नाटा पसरा था। वहां पर दिनभर व्हीकल दौड़ रहे हैं। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि दिन में छूट मिलने से लोगों की आवाजाही बढ़ी है। सोशल डिस्टेसिंग को मेंटेन करने के लिए कार्रवाई की जा रही है।

शाम ढलने पर चले टैंपो, कटा चालान

शहर में लॉकडाउन के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट के संचालन पर पूरी तरह से रोक है। लेकिन दो दिनों से शाम होने के बाद टेंपो का संचालन शुरू हो जा रहा था। इसकी शिकायत मिलने पर शनिवार शाम एसपी ट्रैफिक ने अभियान चलाया। बिना अनुमति के चल रहे 30 से अधिक आटो का चालान काटकर ट्रैफिक पुलिस ने जुर्माना लगाया।

वर्जन

लॉकडाउन के कारण अलग-अलग जगहों पर पुलिस कर्मचारियों की ड्यूटी लगी थी। सोमवार से चौराहों पर ट्रैफिक कांस्टेबल तैनात किए जाएंगे। मौजूद फोर्स को आवश्यकतानुसार तैनाती दी जाएगी।

आदित्य प्रकाश वर्मा, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive