- एक अन्य पुलिस के हाथ लगा, जल्द होगा पर्दाफाश

- झंगहा एरिया में डबल मर्डर में पुलिस कर रही पड़ताल

GORAKHPUR: झंगहा एरिया में रविवार को हुए डबल मर्डर में पुलिस के हाथ लगे मुकेश ने घटना का राजफाश कर दिया है। मुकेश से पूछताछ के बाद पुलिस ने दिवाकर और कृष्णा को गोली मारने वाले बदमाशों की तलाश तेज कर दी है। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि एक शातिर पुलिस के हाथ लग गया है। लेकिन अन्य की तलाश में उनके परिजनों से पूछताछ की जा रही है। घटना के तार 21 मई को हुई मारपीट से जुड़ रहे हैं। लेकिन यह मारपीट क्यों हुई थी, इन सवालों का जवाब खोजने में पुलिस जुटी है। दोनों को गोली मारने के तौर-तरीके से पुलिस ने अंदाजा लगाया है कि हमलावर काफी गुस्से में थे। उन लोगों ने मुकेश की जान बख्श दी थी इसलिए उसके भी साजिश में शामिल होने की आशंका पुलिस को है। हालांकि उसे इस मामले में नामजद मुल्जिम बनाया गया है।

पहले से मौजूद था एक युवक, दोस्तों संग पहुंचा मुकेश

रविवार की दोपहर झंगहा एरिया में गोर्रा नदी के पास शराब पार्टी में रामनगर कड़जहां निवासी चचेरे भाइयों कृष्णा और दिवाकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। गोली चलने की सूचना देते हुए मुकेश मौके से भाग निकला था। वहां पर उसकी बाइक मिली। सोमवार को अचानक बेलीपार थाना में पहुंचकर मुकेश ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। उसे हिरासत में लेकर क्राइम ब्रांच और झंगहा पुलिस जांच में जुट गई। छानबीन में पता लगा है कि झंगहा एरिया के रहने वाले एक अन्य युवक ने दावत का आयोजन किया था। तय समय पर मुकेश अपने साथ कृष्णा और दिवाकर को साथ लेकर पहुंचा। घटनास्थल पर उनका चौथा दोस्त पहले से शराब, चिखना और अन्य सामान लेकर मौजूद था। वहां सभी ने करीब ढाई घंटे तक शराब की पार्टी की। शराब खत्म होने पर उनका दोस्त फिर से शराब भी लेकर आया। पेट गड़बड़ होने की बात कहकर वह बार-बार नदी के किनारे भी जाता रहता था।

चौथे की तलाश, घर छोड़ है फरार

मुकेश का कहना है कि पार्टी अरेंज करने वाले दोस्त ने ही शूटर बुलाए थे। पार्टी के दौरान ही अचानक कुछ लोग सामने आ गए। उन लोगों ने दिवाकर और कृष्णा को टारगेट कर ताबड़तोड़ गोलियां दाग दीं। सोमवार को मुकेश ने बताया कि वह जान बचाकर भागा था इसलिए उसने पब्लिक से भी पुलिस और प्रधान को सूचना देने की बात कही थी। मुकेश से पूछताछ के बाद पुलिस ने शराब पार्टी में शामिल चौथे युवक के घर दबिश दी। रविवार की सुबह 11 बजे तक वह अपने घर पर था। लेकिन घटना के बाद से वह लापता है। दो अन्य के बारे में मुकेश ने पुलिस को जानकारी दी है। अन्य लोगों को वह नहीं पहचान पाया। शूटर्स के पकड़े जाने के बाद ही घटना की वजह सामने आ सकेगी। लेकिन परिस्थितियों का परीक्षण करने के बाद पुलिस इस नतीजे पर पहुंची है कि काफी गुस्से में कत्ल किया गया था। एक अन्य को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

वर्जन

बदमाशों की तलाश में पुलिस टीम जुटी है। मुकेश से पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर अन्य की तलाश चल रही है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा। पुलिस की अलग- अलग टीमें लगी हैं।

- डॉ। सुनील गुप्ता, एसएसपी