-लगातार बढ़ रहे केस से रोडवेज कर्मी परेशान

-गोरखपुर व राप्तीनगर डिपो को नहीं मिल रहे एक भी पैसेंजर्स

GORAKHPUR: अनलॉक होने के बाद से गोरखपुर बस स्टेशन से बसों का संचालन तो शूरू हो चुका है, लेकिन कोविड-19 संक्रमण के चलते पैसेंजर्स इन बसों में ट्रैवल करने से बच रहे हैं। इसके कारण रोडवेज की ज्यादातर बसें स्टेशन पर खड़ी कर दी गई हैं। गोरखपुर और राप्तीनगर कचहरी बस स्टेशन से इन दिनों विभिन्न रूट्स पर सिर्फ एक ही बस का संचालन हो रहा है। जबकि इससे पहले लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी आदि रूट्स पर 12 बसें चलाई जाती थी, लेकिन पैसेंजर्स के अभाव में सिर्फ एक ही बस संचालन में है। इससे रोडवेज को लाखों का चपत लग रहा है। बताते चलें कि बीते एक सप्ताह से पैसेंजर्स का औसत सामान्य दिनों की तुलना में एक चौथाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका। यह तस्वीर गोरखपुर के रेलवे बस स्टेशन और कचहरी बस स्टेशन दोनों का है।

80 हजार से घटकर हुए 20 हजार पैसेंजर्स

लॉकडाउन से पहले जहां गोरखपुर और राप्तीनगर बस स्टेशन से करीब 80 हजार पैसेंजर्स लगभग 2400 बसों से यात्रा करते थे। वहीं, इन दिनों डेली 20 हजार पैसेंजर्स यात्रा कर रहे हैं। जबकि रेलवे बस स्टेशन से 12 सौ बसों के मुकाबले वर्तमान में सिर्फ 700 बसें ही संचालित हो पा रही है। यहीं, हाल राप्तीनगर डिपो का भी है। विभिन्न रूट्स पर 12 बसों का संचालन किया जाता रहा है, लेकिन अब एक ही बस चलाई जा रही है। जबकि बाहर से पहुंचने वाली बसों की संख्या भी 350 से 200 पर सिमट गई है।

-लॉकडाउन के पहले पैसेंजर्स की संख्या डेली--80 हजार

-अनलॉक के बाद पैसेंजर्स की संख्या डेली--20 हजार

-पहले दोनों डिपो से चलने वाली बसों की संख्या ---2400

-वर्तमान में संचालित बसों की संख्या--1300

-पहले बाहर से आने वाली बसों की संख्या--350

-वर्तमान में बाहर से आने वाली बसें - 200

-वर्तमान में आने जाने वाले पैसेंजर्स की संख्या--20000

वर्जन

बस स्टेशन पर कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए व्यवस्था की गई हैं। लेकिन यात्री अभी भी सतर्कता बरत रहे हैं। पैसेंजर्स की संख्या कम है इसलिए कुछ बसों को कैंसिल कर दिया गया है। लेकिन आगामी दिनों में हालात और सुधरेंगे।

डीवी आरएम गोरखपुर