- गोरखपुर ने झटके सात गोल्ड, 300 से ज्यादा निशानेबाजों ने लिया हिस्सा

- गोंडा के नंदनी नगर शूटिंग रेंज में ऑर्गनाइज हुआ कॉम्प्टीशन

GORAKHPUR: गोंडा में ऑर्गनाइज स्टेट चैंपियन में गोरखपुर के निशानेबाजों ने जलवा बिखेरा है। 43वीं ट्रैप शूटिंग में गोरखपुर के शूटर्स ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सात गोल्ड मेडल्स पर कब्जा जमाया। स्टेट लेवल के इस कॉम्प्टीशन में 300 से ज्यादा शूटर्स के बीच गोरखपुर के निशानेबाजों ने यह उपलब्धि हासिल की है। प्रदेश में सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल भी गोरखपुर के खाते में ही आए हैं। नंदनीनगर शूटिंग रेंज नवाबगंज में ऑर्गनाइज इस इवेंट में बतौर चीफ गेस्ट रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भय्या मौजूद रहे, जबकि सांसद ब्रजभूषण सिंह की देखरेख में यह इवेंट ऑर्गनाइज कराया गया।

हर कैटेगरी में गोल्ड

स्टेट चैंपियनशिप सिंगल ट्रैप की सीनियर कैटेगरी में नेशनल शूटर सायफ हसन ने गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया। वहीं जूनियर कैटेगरी में गोरखपुर के नेशनल शूटर इलहान मुशर्रफ हसन ने जूनियर कैटेगरी में सिंगल ट्रैप व डबल ट्रैप दोनों में गोल्ड मेडल जीता। इसी तरह लोकल कैटेगरी में गोरखपुर के स्टेट शूटर नोमान हुसैन ने गोल्ड मेडल जीतकर गोरखपुर को चौथा गोल्ड मेडल दिलाया। इसके बाद गोरखपुर की टीम की तरफ से इलहान हसन, सायफ हसन और नोमान हुसैन ने शानदार स्कोर के साथ गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। रविवार को सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह, विधायक रघुराज प्रताप सिंह और नेशनल रायफल एसोसिएशन आफ इंडिया के अध्यक्ष जगदीप मधोक ने शूटरों को मेडल प्रदान किया।

इंडिया को कर चुके हैं रिप्रेजेंट

ट्रैप इवेंट में पिछले पांच सालों से रिनाउंड शूटर सायफ हसन तीन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में टीम इंडिया को रिप्रेजेंट कर चुके हैं। उन्होंने यूएई और इटली में भी इंडिया को रिप्रेजेंट किया है। मेंस कैटेगरी में भी वह गोल्ड मेडल हासिल कर चुके हैं। 15 सालों से स्टेट और नेशनल सर्किट में एक्टिव सायफ ने स्टेट और नेशनल लेवल पर गोरखपुर के खाते में 35 से ज्यादा मेडल्स लाए हैं। वहीं इल्हान हसन जोकि उनके भाई हैं, वह भी फिछले दो सालों से स्टेट और नेशनल इवेंट का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने भी आठ मेडल्स हासिल किए हैं। नोमान ने अभी हाल में ही इस फील्ड में कदम रखा है, लेकिन अपने पहले ही इवेंट में उन्होंने फ्रेशर्स कैटेगरी में शूटिंग का हायस्ट स्कोर अपने नाम किया है।