- चिलुआताल एरिया के मोहरीपुर की घटना

- नर्सिग होम में चल रहा महिला का उपचार

GORAKHPUR:

चिलुआताल पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर एक युवती ने फंदा लगा दिया। आनन-फानन में परिजनों ने उसे उतारकर नर्सिग होम में एडमिट कराया। युवती के सुसाइड की कोशिश करने की बात सामने आने पर पुलिस ने हिरासत में लिए गए उसके बड़े भाई और पिता को थाने से छोड़ दिया।

भाई और पिता को ले गए थाने

सुसाइड की कोशिश करने वाली युवती गोरखनाथ एरिया के नर्सिग होम में एडमिट है। 18 जून की शाम उसने घर में फंदा लगाकर जान देने की कोशिश की थी। गंभीर हालत में परिजन उसे अस्पताल ले गए। आरोप है कि 15 जून को उसके घर पर बरगदवां चौकी इंचार्ज पहुंचे। उन्होंने युवती के छोटे भाई सूरज के बारे में पूछताछ की। सही जानकारी न देने पर चौकी प्रभारी ने युवती की भाभी को थप्पड़ मार दिया। तब घर पर मिले युवती के बड़े भाई और पिता को लेकर थाने चले गए।

पूरे परिवार को जेल भेजने की दी धमकी

पिता और पति को पुलिस हिरासत में लिए जाने के बाद युवती अपनी भाभी संग थाने पर पहुंची। आरोप है तब एसएचओ ने उनको अपशब्द कहे। सूरज को थाने न पहुंचाने पर सभी को जेल भेजने की धमकी दी। काफी प्रयास के बाद 17 जून को पुलिस ने युवती के पिता को छोड़ दिया। लेकिन भाई को थाने पर ही बैठा लिया।

युवती पर बनाया दबाव तो लगा ली फांसी

आरोप है कि सूरज की तलाश में जुटी पुलिस ने युवती और भाभी को कई बार फोन किया। घर जाकर भाई को थाने पर लाने का दबाव बनाया। इससे तंग आकर युवती ने शनिवार की शाम कमरे में फांसी लगा दी। लेकिन इसकी जानकारी उसकी भाभी को हो गई। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए। युवती को अस्पताल ले जाया गया। वहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

एसएचओ बोले नेतागिरी कर रही युवती

युवती के सुसाइड की कोशिश का मामला दबाने की कोशिश हुई। लेकिन रविवार की शाम तक मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस मामले में जब एसएचओ से बात की गई तो उन्होंने बताया कि युवती का भाई क्रिमिनल है। उसे बचाने के लिए वह नेतागिरी कर रही है। इसलिए उसने फांसी लगाने का नाटक किया। डोजियर भरने के लिए सबको थाने बुलाया जा रहा है। युवती अपने भाई को नहीं भेज रही है।

पुलिस ने किसी को प्रताडि़त नहीं किया है। युवती का भाई पेशेवर अपराधी है। उसका डोजियर भरने के लिए थाने बुलाया गया है। लेकिन वह नहीं आ रहा है।

जय नारायण शुक्ला, एसएचओ, चिलुआताल