-गगहा में मोबाइल लुटेरों पर टूट पड़े घायल युवक

-राह चलते बाइक से टक्कर मारकर गिराया, फिर लूटा

<-गगहा में मोबाइल लुटेरों पर टूट पड़े घायल युवक

-राह चलते बाइक से टक्कर मारकर गिराया, फिर लूटा

GORAKHPUR: GORAKHPUR: जिले में बदमाशों के खिलाफ एक तरफ पुलिस अभियान चला रही तो दूसरी ओर पब्लिक भी प्रतिकार कर रही है। क्राइम करके लोगों को भयभीत करने वाले बदमाशों को मुंहतोड़ जवाब देने से उनका हौसला टूटेगा। हालांकि बदमाशों से भिड़ने में रिस्क है। लेकिन लोग इससे परहेज नहीं कर रहे। गगहा एरिया में मोबाइल लूटकर भागकर बदमाशों को युवकों ने पकड़ लिया। पुलिस उनसे पूछताछ करके जानकारी जुटा रही है। एसएचओ ने बताया कि मामले की छानबीन जारी है। बाइक बरामद कर ली गई है। मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की

पीछे से धक्का मारकर बदमाशों ने गिराया

गगहा, उज्जरपार निवासी अवनीश सिंह अपने भाई अंकित सिंह संग गुरुवार की रात किसी कार्यक्रम से लौट रहे थे। दोनों भाई बाइक से नर्रे और परिहस्थी के बीच पहुंचे। तभी एक बाइक सवार तीन अज्ञात बदमाशों ने उनका पीछा कर लिया। तेज रफ्तार में बदमाशों ने अवनीश की बाइक में टक्कर मार दी। भाई सड़क पर गिर गए तो बदमाशों ने लोहे के पंच से अवनीश सिंह के सिर पर हमला कर दिया। भाइयों के घायल होने के बाद बदमाशों ने उनका तीन मोबाइल फोन लूट लिया।

घायल होकर भी दिखाई हिम्मत, पकड़े गए दो बदमाश

लूटपाट का शिकार होने पर अवनीश सिंह ने डॉयल क्क्ख् पर सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर खुद भी बदमाशों की तलाश में जुट गए। तभी मझगांवा की तरफ जा रहे बाइक सवार तीनों बदमाश मिल गए। दोनों भाइयों ने उनका पीछा कर लिया। हिम्मत दिखाते हुए दो बदमाशों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। एक बदमाश अंधेरे में फरार हो गया। बाइक सहित दोनों युवकों को थाने ले जाकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी।

मोबाइल साफ्ट टारगेट, लूटपाट पर नहीं ध्यान

शहर से लेकर देहात एरिया में सक्त्रिय बदमाश लोगों का मोबाइल फोन लूट लेते हैं। बात करते हुए जा रहे लोगों के अलावा अकेले पाकर भी लोगों का मोबाइल फोन बदमाश लूट लेते हैं। मोबाइल लूट की सूचना देने पर पुलिस गंभीरता नहीं दिखाती। अधिकांश मामलों लूट और चोरी के बजाय गायब होने की सूचना दर्ज करके पुलिस सर्विलांस से तलाश की बात करती है। यदि किसी का मोबाइल मिल गया तो ठीक, वरना लोग भटकते रहते हैं। ऐसे में मोबाइल लूटने वालों का पता नहीं चल पाता है।

ये बरतें सावधानी

- बाइक चलाते समय मोबाइल से बात न करें।

- सड़क किनारे बात करने के दौरान झपट्टेमारों से सजग रहे।

- बात करने के बाद मोबाइल फोन को हाथ के बजाय जेब में रखें।

- महंगा मोबाइल फोन होने की दशा में उसका इंश्योरेंस भी कराएं।

तीन बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पूछताछ करके जानकारी ली गई है। इस मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

अमित दुबे, इंस्पेक्टर, गगहा