- परिजनों ने दी सुसाइड की सूचना, पोस्टमॉर्टम से हुई पुष्टि

- राजघाट एरिया के तुर्कमानपुर पटवारी टोला में हुई घटना

GORAKHPUR:

घर में हुए विवाद में बड़े भाई ने गरम पट्टी से छोटे भाई की गला कसकर हत्या कर दी। घटना के बाद परिजनों ने युवक के सुसाइड करने की सूचना पुलिस को दी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला कसकर मर्डर की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने आरोपित बड़े भाई को दबोच लिया। शनिवार को पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया जहां से जेल भेज दिया गया। एसएचओ विनय कुमार सरोज ने बताया कि परिजनों ने पोस्टमॉर्टम न कराने की बात की। तभी घटना को लेकर संदेह होने पर जांच की गई।

विवाद पर कसा गला, दी सुसाइड की सूचना

तुर्कमानपुर पटवारी टोला निवासी सोमनाथ शुक्ला पुरोहित हैं। उनके दो बेटे प्रेम स्वरूप नारायण शुक्ला और पूर्णचंद शुक्ला हैं। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे उन्होंने पुलिस को सूचना दी। बताया कि छोटे बेटे पूर्णचंद ने घर में फंदा लगा लिया है। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल ले जा रहे हैं। कुछ देर बाद बताया कि लड़के की मौत हो चुकी है। इसलिए उसका दाह संस्कार कराने राजघाट जा रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस ने बॉडी को कब्जे में ले लिया।

पोस्टमॉर्टम में सामने आई मर्डर की असलियत

तब परिजनों ने पुलिस से पोस्टमॉर्टम न कराने की मांग की। उसी समय बड़ा बेटा प्रेम स्वरूप नारायण शुक्ला कहीं चला गया। पुलिस ने जब बॉडी का पोस्टमॉर्टम कराया तो गला दबाकर हत्या की बात सामने आई। संदेह के आधार पर पुलिस ने प्रेम स्वरूप को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने बताया कि दोनों के बीच पांच हजार रुपए को लेकर विवाद हुआ था। तभी उसने अपने भाई का गला क्रैक बैंडेज( गरम पट्टी) से कस दिया। उसी दौरान भाई की मौत हो गई।

मामूली बात पर बड़े भाई ने छोटे की गलाकसकर हत्या कर दी। केस दर्ज करके आरोपित को अरेस्ट कर लिया गया। पोस्टमॉर्टम में मर्डर की पुष्टि हुई है।

विनय कुमार सरोज, एसएचओ राजघाट