- दो दिन में 8 केस मिलने से टेंशन में गोरखपुराइट्स

- मैसेज आने पर धड़क जा रहा है दिल

- सोशल मीडिया पर भी रख रहे हैं निगाह

कोरोना का असर अब शहर में नजर आने लगा है। मुंबई से कामगारों के लौटने के बाद यहां पॉजिटिव केस में लगातार इजाफा हो रहा है। पिछले 48 घंटो में 8 केस सामने आने से सभी टेंशन में हैं। ऐसे में अब हर मैसेज लोगों की परेशानी बढ़ाने लगा है। सोशल मीडिया पर जहां हर अपडेट चेक करने में गोरखपुराइट्स जुटे हैं, वहीं अलग-अलग सोर्स के जरिए गोरखपुर के केस तलाशे जा रहे हैं। हालत यह है कि कभी कभार फोन को हाथ में लेकर सोशल मीडिया का रुख करने वाले लोग भी अब हर घंटे में पांच-छह बार अपडेट चेक कर रहे हैं।

एरिया के लोगों का ले रहे हाल-चाल

गोरखपुर शहर में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस मिलने के बाद लोग अब उन इलाकों में अपनों का हालचाल लेने में लग गए हैं। रेती के मोहम्मद जीशान की मानें तो उनकी खाला का घर रसूलपुर में है, जैसे ही उन्होंने शहर में पहला केस मिलने की खबर सुनी, टेंशन हो गई। उन्होंने फौरन खाला के लड़के को फोन लगा दिया, मगर काफी देर के बाद उनसे बात हो सकी। बताया कि केस की खबर सुनने के बाद अब रिश्तेदारों और दोस्तों की लगातार कॉल आ रही है।

एक किमी में एक कोरोना पॉजिटिव

अबु बाजार के रहने वाले सैयद मोहम्मद हुजैफा ने बताया कि उनके फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड है। जब उन्होंने स्टेटस चेक किया तो 500 मीटर के दायरे में तो कोई पेशेंट्स नहीं मिला, लेकिन टेस्ट करने वाले काफी लोग अस्वस्थ मिले, जबकि जब उन्होंने दूरी एक किमी सेट की, तो उन्हें रसूलपुर में पाया गया, पहला कोरोना पॉजिटिव केस के बारे में पता चला।