- बैंक बंदी के दौरान कैश का नहीं किया गया इंतजाम

- शहर के ज्यादातर एटीएम रहे खाली, कैश के लिए परेशान रहे लोग

ज्यादातर एटीएम में दिक्कत
शहर के ज्यादातर एटीएम या तो तकनीकी कारणों से बंद हैं या उनमें कैश नहीं मिलता है। जिस कारण एटीएम यूजर्स को रोजाना परेशानी झेलनी पड़ रही है, कैश के लिए उन्हें एक से दूसरे एटीएम के चक्कर लगाने के बाद भी सफलता नहीं मिलती है। बैंककर्मी द्वारा ही एटीएम में कैश डाला जाता है। इसलिए पहले से ही कैश की समस्या से जूझ रहे एटीएम में गुरुवार और शुक्रवार को इंतजाम नहीं होने के कारण किल्लत काफी बढ़ गई। करीब 70 प्रतिशत एटीएम में से कैश के लिए जाने वाले लोगों को खाली हाथ लौटना पड़ा।

शहर में एटीएम

बैंक एटीएम

एसबीआई 161

बैंक ऑफ बड़ोदा 18

पीएनबी 80

इलाहाबाद बैंक 17

यूनियन बैंक 41

सेंट्रल बैंक 15

यूको बैंक 11

केनरा बैंक 15

ओरियंटल बैंक 6

बैंक ऑफ इंडिया 9

सिंडिकेट बैंक 6

अन्य 120

कई एटीएम रहे बंद
एटीएम में कैश की समस्या इस कदर है कि शुक्रवार को शहर में एक दर्जन से अधिक एटीएम पूरे दिन बंद रहे। इन एटीएम के शटर सुबह से शाम तक गिरे रहे। बैंक रोड पर सिंडिकेट, पादरी बाजार में एसबीआई के अलावा रुस्तमपुर, मेडिकल कॉलेज रोड, असुरन, मोहद्दीपुर सहित शहर के कई एरियाज में एटीएम से शटर उठा ही नहीं। इसके अलावा कई एटीएम पर तकनीकी खराबी का पेपर भी चस्पा किया गया था।

फिर दो दिन बंद रहेंगे बैंक
कैश की किल्लत से फिलहाल गोरखपुराइट्स को राहत नहीं मिलने वाली है। बैंक अभी तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि शनिवार को किस एटीएम में कितना पैसा पड़ेगा। इसके बाद अगले दो दिन फिर बैंक पब्लिक यूज के लिए बंद रहेंगे। जाहिर इन दिनों में भी कैश का कोई इंतजाम होना मुश्किल है। ऐसे में साफ है कि एटीएम में कैश की समस्या का समाधान अभी नहीं होने वाला है।

समस्या को दूर करने का प्रयास
शनिवार को बैंक खुल रहे हैं। इस दिन एटीएम में कैश की समस्या को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। शुक्रवार को भी जो सरकारी लेन-देन के लिए शाखाएं खुली थीं, उनमें कुछ इंतजाम किया गया है।
- महेश गुप्ता, लीड बैंक प्रमुख अधिकारी

एटीएम घूमने के बाद भी कैश नहीं मिला
कपड़े खरीदने के लिए आया था। कैश की जरूरत पड़ी तो कई एटीएम घूमने के बाद भी कैश नहीं मिला। कैश नहीं मिलने के कारण खरीदारी नहीं हो सकी।
- अजीत यादव, स्टूडेंट

 

मोहद्दीपुर में कुछ एटीएम में कैश नहीं मिला तो सोचा मेन सिटी में आसानी से मिल जाएगा। पांच एटीएम घूमने के बाद किसी तरह पैसा निकाल सका।

- संदीप शुक्ला, प्रोफेशनल