- पिछले एक माह में 5 से अधिक बार हो चुकी है लूट

- थर्सडे की 11 बजे नरहापुर में एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी से 35 हजार रुपए की हुई लूट

GORAKHPUR: गुलरिहा थाना एरिया इन दिनों लुटेरों के निशाने पर है। एरिया में लुटेरों ने आतंक मचा रखा है। इस रूट पर महराजगंज से आने व्यापारी आए दिन लुटेरों का टारगेट बन रहे हैं, लेकिन पुलिस अब तक हाथ पर हाथ धरे बैठी हुई है। थर्सडे को एक बार फिर बेखौफ लुटेरों ने माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी को अपना निशाना बनाया। वसूली करके लौटते समय नरहापुर के पास पिस्टल सटाकर शातिरों ने उससे 35 हजार रुपए लूट लिए। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने कर्मचारी और आस-पास के लोगों से पूछताछ की। उन्होंने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

वसूली करके लौट रहा था कर्मचारी

माइक्रो फाइनेंस कंपनी कर्मचारी अंगद थर्सडे मॉर्निग 10 बजे वसूली के लिए निकला। वह 11 बजे वसूली कर गुलरिहा बाजार के लिए जाने लगा। इस बीच पीछे से आ रहे बाइक से आ रहे तीन युवकों ने उसके सामने अपनी बाइक रोक दी। अंगद अभी कुछ समझ पाता इसके पहले पीछे से एक युवक उतरा और पिस्टल सटा दी। इसके बाद वह 35 हजार रुपए लेकर भाग निकले। उनके जाने के बाद अंगद ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

20 दिन में 6 लोगों से लूट

1 अगस्त - भटहट में लुटेरों ने एक स्वर्ण व्यापारी को गोलीमार कर उसके झोला में रखा सोना लूट लिया।

6 अगस्त - बेलीपार में स्वर्ण व्यापारी दो भाईयों को तमंचे के बल पर 70 हजार रुपए लूट लिया।

6 अगस्त - रात 10 बजे कसिहार के पास लुटेरों ने एक ट्रक ड्राइवर से 18 हजार रुपए की लूट।

8 अगस्त - कोतवाली थाना क्षेत्र के अग्रसेन चौराहे के पास सेंट्रल बैंक से पैसा निकालकर आ रहे एक नागरिक से 1.30 लाख रुपए लूट लिया।

9 अगस्त - झंगहा थाना क्षेत्र के इटहुवा पुल के पास चार लोगों ने दीया गांव के एक व्यक्ति से मारपीट कर गैस सिलेंडर और 1 हजार रुपए लूट लिए।

14 अगस्त - खजांची चौराहे के पास एक व्यापारी से 70 हजार रुपए की लूट कर ली।

गुलरिहा में लूट की घटना की जानकारी हुई है। लूट के बाद कर्मचारी और आस-पास के लोगों से पूछताछ की जा रही है। अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है। गुलरिहा थाने को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है कि इस एरिया में हो रही लूट की घटना पर लगाम लगाएं।

हेमंत कुटियाल, एसपी सिटी