- 2.5 डिग्री सेल्सियस हो गया टेंप्रेचर डिफरेंस

- नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस कम रहा मैक्सिमम टेंप्रेचर

GORAKHPUR: गोरखपुर में मौसम की उठा-पटक के बाद रविवार को हुई झमाझम बरसात ने लोगों को राहत दी है। कुछ देर हुई घंघोर बरसात से जहां मौसम काफी सुहावना हो गया, वहीं गर्मी और उमस से भी लोगों को निजात मिली। मौसम का यह तेवर आगे भी यूं ही जारी रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो 2 जुलाई तक अच्छी बारिश की उम्मीद है। इसके बाद भी बारिश होगी, लेकिन बदली और धूप भी खिलने की संभावना है।

टेंप्रेचर डिफरेंस हुआ काफी कम

मौसम के मिजाज से मैक्सिमम टेंप्रेचर में काफी गिरावट देखने को मिली है। रविवार को सिटी का मैक्सिमम टेंप्रेचर 28 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, यह नॉर्मल से 7 डिग्री सेल्सियस कम रहा। वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जोकि नॉर्मल से एक डिग्री सेल्सियस कम रहा। दोनों के टेंप्रेचर डिफरेंस की बात करें तो यह 2.5 डिग्री सेल्सियस रहा। इससे लोगों को काफी राहत महसूस हुई। रविवार को 11.3 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। ह्यूमिडिटी 80 से 83 डिग्री सेल्सियस के बीच रही।

सुबह में बदली और फिर बारिश

मौसम का मिजाज सुबह से ही उठा-पटक भरा नजर आया। सुबह हल्की धूप खिली, लेकिन दिन चढ़ने के साथ ही सूरज बादलों के पीछे जा छिपा। करीब 11 बजे दिन में घंघोर बरसात शुरू हो गई। इसकी वजह से लोगों को काफी राहत मिली। दोपहर बाद भी बदली और धूप होती रही। धूप ज्यादा तेज न होने की वजह से टेंप्रेचर में कोई खास इजाफा नहीं हुआ और लोगों को परेशान नहीं होना पड़ा। देर शाम के बाद बदली और चल रही हवाओं से लोगों को काफी अच्छा मौसम मिला और राहत महसूस हुई।