- मैक्सिमम टेंप्रेचर आया नीचे, मिनिमम में कोई खास फर्क नहीं

- आने वाले दिनों में भी अच्छी बारिश की उम्मीद

मौसम के तेवर लगातार उठा-पटक मचाए हुए हैं। सुबह से शाम परेशान करने वाली है। इन सबके बीच पिछले दो दिनों से बदले मौसम के मिजाज ने लोगों को काफी राहत दी है। जहां सख्त मौसम और बढ़ रहे टेंप्रेचर से लोगों को राहत मिली है, तो वहीं उमस में भी कुछ कमी आई है। वहीं 24 घंटों में हुई 19.1 एमएम बरसात से भी मौसम के रुख में काफी फर्क आया है। मौसम विभाग के जिम्मेदारों की मानें तो आने वाले दिन भी ऐसे ही उठा-पटक वाले रहेंगे। टेंप्रेचर में उठा-पटक का सिलसिला यूं ही जारी रहेगा। वहीं इस हफ्ते में अच्छी बारिश की भी उम्मीद है।

31 जुलाई और एक अगस्त को बारिश

मौसम विभाग ने मौसम के बदलते रुख के बीच अगले एक हफ्ते की प्रिडिक्शन की है। इसके तहत जहां गुरुवार को धूप और बदली के बीच कुछ स्पेस बारिश होने की उम्मीद जताई गई है, तो वहीं 31 जुलाई और एक अगस्त को मौसम विभाग ने अच्छी बारिश की संभावना व्यक्तकी है। तीन अगस्त से फिर बदली और बारिश की उम्मीद है। इस दौरान मैक्सिमम टेंप्रेचर 30-32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, तो वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 23-24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

सुबह से बदली और बूंदाबांदी

मौसम का मिजाज बुधवार को भी राहत भरा रहा। मंगलवार को हुई झमाझम बरसात के बाद बुधवार को भी दिन भर बादल छाए रहे। कुछ धूप का अक्स जरूर नजर आया है, लेकिन यह तेज नहीं हुई। मौसम के इस रुख की वजह से लोगों को काफी राहत मिली। सुबह से बदली और बूंदाबांदी की वजह से मौसम सुहावना रहा। मौसम के इस तेवर से मैक्सिमम टेंप्रेचर जहां 31 रिकॉर्ड किया गया, तो वहीं मिनिमम टेंप्रेचर भी 25.6 डिग्री सेल्सियस रहा।