- तिवारीपुर पुलिस ने तीन को दबोचा, खुला राज

- दो माह में 15 से अधिक बकरियों का किया सौदा

GORAKHPUR: शहर के भीतर हाईटेक बकरी चोरों का गैंग पकड़ा गया। मोबाइल टेक्नालॉजी का इस्तेमाल करके बकरी चोर सौदा करते थे। वॉट्सएप के जरिए बकरी की फोटो भेजकर सौदा पटने पर चोरी को अंजाम देते थे। तिवारीपुर पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों को अरेस्ट किया गया। सोशल मीडिया के सहारे बकरी चोर खुद को बचाने की कोशिश भी करते थे।

रविवार को पुलिस ने पकड़ा

तिवारीपुर एरिया में लगातार कई दिनों से बकरी चोरी की शिकायतें पहुंच रही थी। पब्लिक की सूचना पर पुलिस भी हैरान-परेशान हो गई। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो बाइक सवार तीन युवकों के बारे में जानकारी मिली। रविवार को तीनों बकरी चोरी करने पहुंचे तभी पुलिस ने उनको दबोच लिया। पूछताछ में उनकी पहचान तिवारीपुर के जफर कालोनी, बहरामपुर निवासी सलीम अहमद, रियाज अहमद और शादाब के रूप में हुई। पूछताछ में तीनों ने जो बात बताई। उससे पुलिस कर्मचारी भी हैरत में पड़ गए।

बकरी के साथ सेल्फी, सौदा पटने पर चोरी

चोरों ने मोबाइल टेक्नालॉजी और सोशल मीडिया को अपना हथियार बनाया। बकरी चोरी करने के पहले गैंग के सदस्य बकरी की फोटो किसी न किसी ग्राहक को भेजते थे। सेल्फी के अंदाज में तस्वीर लेकर वह सौदा पटाते थे। यदि मुंहमांगी रकम मिली तो तत्काल चोरी करके निकल जाते थे। इस दौरान यदि किसी ने पकड़ लिया तो उसे बताते थे कि फेसबुक पर फोटो डालने के लिए बकरी संग सेल्फी ले रहे थे।

दो माह में 15 से अधिक बकरियां चोरी

तिवारीपुर एरिया में सक्रिय बाइक सवार शातिर दो माह में 15 से अधिक बकरियों को चुराकर बेच चुके हैं। लगातार हो रही चोरी की सूचना पर पुलिस ने जब छानबीन की तो मामला सामने आया। पुलिस ने तीनों के पास चोरी में इस्तेमाल बाइक भी बरामद कर ली।

चोरी करने वाले युवकों को अरेस्ट कर लिया गया है। वह वॉट्सएप से फोटो भेजकर बकरी का सौदा तय करते थे। सेल्फी के बहाने फोटो खींचने पर किसी को शक नहीं होता था। उनसे पूछताछ करके आगे की कार्रवाई की जा रही है।

- सत्य प्रकाश सिंह, एसएचओ, तिवारीपुर