GORAKHPUR: मोहल्ले की युवती को भगाकर उससे ब्याह रचाने वाले युवक के पिता की गला काटकर हत्या कर दी गई। घटना सिकरीगंज एरिया के शिवपुर में कुआनो नदी के किनारे हुई। मर्डर से आक्रोशित लोगों ने हत्यारोपी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। कुछ ही घंटे के अंदर दो हत्याओं से इलाके में सनसनी फैल गई। दोनों मामलों में तहरीर लेकर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। एसएसपी ने बताया कि माहौल को देखते हुए पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं.

 

पब्लिक ने पीटकर उतारा मौत के घाट

रविवार को कुआनो नदी में नाव चलाने की बारी रामगति की थी। कोई सवार न होने से नाव को जामुन के पेड़ से बांधकर वह आराम कर रहा था। आरोप है कि तभी लालवचन धारदार हथियार लेकर पहुंचा। ताबड़तोड़ वार कर उसने रामगति को मौत के घाट उतार दिया। रामगति पर हमला करते हुए लोगों ने देख लिया। पब्लिक ने लालवचन को खदेड़ा तो नदी पार कर दूसरी ओर भाग गया। शोरगुल होने पर दूसरी ओर से पब्लिक जमा हो गई। लोगों ने उसे पकड़कर शिवपुर की पब्लिक को सौंप दिया। हत्या से गुस्साई भीड़ ने लालबचन को पीट-पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। मामले की जानकारी पाकर पुलिस उसे अस्पताल ले गई जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

 

पांच साल पहले ले आया था दांव

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल विशेष किस्म का धारदार हथियार दांव बरामद कर लिया। जांच में सामने आया कि लालबचन पांच साल पहले मध्यप्रदेश गया था। मर्डर के इरादे से वह हथियार खरीदकर ले आया। आरोप है कि लालबचन रोजाना रामगति और उसके बेटे रामकिशुन की हत्या की धमकी देता था। वह बार-बार धमकाता था कि पोती को भगाने की हरकत का बदला गला काटकर लेगा। इस बात की शिकायत होने पर कई बार पंचायत भी हो चुकी थी। हालांकि उसकी धमकी को किसी ने गंभीरता से नहीं लिया। रामकिशुन के मोहल्ला छोड़ने की वजह से लालबचन ने उसके पिता रामगति को अपना शिकार बनाया.

 

पोती को भगाने से खाई खार

सिकरीगंज, शिवपुर निवासी रामगति नाव चलाता है। करीब सात साल पूर्व उसका बेटा राम किशुन मोहल्ले की एक युवती को भगा ले गया था। इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच काफी तकरार हुई। दोनों घर लौटे तो पति-पत्नी की तरह रहने लगे। मोहल्ले से अलग ढेबरा चौराहे पर उसने ठिकाना बना लिया। वह तीन बच्चों का पिता भी बन गया। लेकिन युवती के परिवार के लोगों में बदले की आग सुलगती रही। युवती के पट्टीदारी में बाबा लगने वाला लाल बचन खानदान की इज्जत खराब होने को लेकर गुस्से में था। वह बार-बार रामगति और उसके बेटे राम किशुन को मार डालने की धमकी देता रहा।

 

वर्जन

इस मामले में कार्रवाई की जा रही है। दो अलग-अलग तहरीर पर केस दर्ज करने के निर्देश दिए गए है। पब्लिक के आक्रोश देखते हुए पुलिस बल तैनात है। पुलिस अधिकारी मामले पर पूरी नजर रख रहे हैं।

सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी

Crime News inextlive from Crime News Desk