- सीतापुर आई हास्पिटल में प्राइवेट डॉक्टर्स से दिखा सकेंगे मरीज

GORAKHPUR: प्राइवेट डॉक्टर शहर मरीजों का फिर से मुफ्त इलाज करेंगे। सीतापुर आई हास्पिटल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन मेंबर्स की तरफ से फ्री ऑफ कास्ट इलाज की तैयारी कर ली गई है। सुबह 9 से दोपहर 2 बजे तक मरीज अपना टोकन नंबर लेकर इलाज करवा सकेंगे। 25 या 27 जनवरी से ओपीडी को स्टार्ट करने की तैयारी है।

लिए जाएंगे कई अहम फैसले

कोरोना पेंडमिक से पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले सीतापुर आई हास्पिटल में मुफ्त ओपीडी स्टार्ट की गई। कुछ ही दिन चली कि कोरोना वायरस के कारण हुए लॉक डाउन में इसे बंद करना पड़ा। हालांकि बीच में जिला प्रशासन के निर्देश पर मरीजों का उपचार किया गया, लेकिन फिर से यह बंद हो गई। आईएमए के नई कमेटी ने फिर से ओपीडी स्टार्ट करने की तैयारी कर लिया है। आईएमए सेक्रेटरी डॉ। वीएन अग्रवाल बताते हैं कि मरीजों की सहूलियत के लिए उन्हें फ्री ऑफ कास्ट इलाज की व्यवस्था की गई है।

बैठेंगे सभी तरह के डॉक्टर्स

आईएमए के मीडिया प्रभारी डॉ। अमित कुमार मिश्रा ने बताया कि ओपीडी में बैठने वाले डॉक्टर्स सभी वर्ग के लिए होंगे। बच्चे, महिला, बुजुर्ग आदि सभी मरीजों का इलाज हो सकेगा। इसके लिए बकायदा दिन निर्धारित किया गया है। मरीज अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने बीमारी का इलाज करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि ओपीडी मंडे से स्टार्ट कर दी जाएगी। आईएमए की नई कमेटी के गठन के बाद से 24 जनवरी को डाक्टर्स-मरीज की सहूलियत के लिए कई अहम फैसले किए जाने हैं। इसको लेकर मीटिंग की जाएगी। आईएमए के वेबसाइट, मोडिफाई बिल्िडग कमेटी, आईटी पर्सन के अप्वाइंटमेट, बाईलॉज अमेंडमेंट समेत कई अन्य मुद्दे पर डिसीजन लिया जाएगा।

दिन डिपार्टमेंट एक्सपर्ट

सोमवार - हड्डी रोग डॉ। एससी कौशिक, अन्य

मंगलवार - बाल रोग जनरल फिजिशियन डॉ। बीबी गुप्ता, डॉ। एके सिंह

बुधवार - बाल रोग एवं वैक्सीनेशन डॉ। राजेश गुप्ता, अन्य

गुरूवार चेस्ट रोग, ईएनटी व नेत्र रोग - डॉ। नदीम अर्शद, डॉ। केतन अग्रवाल, डॉ। अमित मित्तल

शुक्रवार - स्त्री रोग डॉ। प्रतिभा गुप्ता, डॉ। अंजू मिश्रा, अन्य

शनिवार - हड्डी रोग - डॉ। महेंद्र अग्रवाल, अन्य

कोरोना पेंडमिक में बंद पड़ी फ्री ऑफ कास्ट ओपीडी की सुविधा फिर से स्टार्ट की जाएगी। यह कोरोना पेंडमिक के बाद से बंद चल रही थी।

डॉ। मंगलेश श्रीवास्तव, प्रेसीडेंट आईएमए