- गीडा सेक्टर 13 में स्थित बालाजी ट्रेडर्स में दोपहर से देर रात तक फाइलें खंगालती रही टीम

- मीडिया को रखा गया दूर, अंदर जाने की थी मनाही

SAHJANWA: गीडा सेक्टर 13 स्थित बाला जी ट्रेडर्स पर सोमवार को दोपहर में आयकर की सर्वे टीम ने छापा मारा। टीम देर रात तक वहां फाइलों को खंगालने में लगी थी। इस दौरान अंदर से लेकर बाहर तक टीम के लोग लगे हुए थे और किसी को भी अंदर से बाहर व बाहर से अंदर जाने की मनाही थी।

दोपहर में पहुंची टीम

बाला जी ट्रेडर्स के पास पारले जी कंपनी की फ्रेंचाइजी है। फैक्ट्री पारले की बिस्किट बनाती है। दोपहर डेढ़ बजे आयकर की टीम फैक्ट्री पर पहुंची। तीन गाडि़यों में पहुंची टीम के सदस्य और पुलिस ने फैक्ट्री को अपनी निगरानी में ले लिया और लोगों के अंदर, बाहर जाने पर रोक लगा दी गई। यहां तक कि पत्रकारों को भी फैक्ट्री के अंदर जाने पर रोक थी। देर रात तक टीम फैक्ट्री के अंदर ही थी और कागजातों की जांच कर रही थी।

टीम में ये शामिल

रमेश चन्द्र, सहायक आयकर आयुक्त के नेतृत्व में रंजीत विश्वकर्मा, आयकर अधिकारी, राजू रंजन, डीपी सिंह, इन्द्रजीत प्रसाद आयकर निरीक्षक, मंगल प्रसाद, अखिलेश, रमन, महेन्द्र श्रीवास्तव, राकेश समेत इनकम टैक्स विभाग के 16 अधिकारी टीम में शामिल थे। टीम ने बताया कि यह रुटीन सर्वे है। इसके अलावा किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया। गेट पर मौजूद गार्ड ने बातया कि फैक्ट्री के मालिक की मां का देहांत हो गया है। वह गांव गए हुए हैं। टीम ने कुछ देर तक उनका इंतजार किया। उसके बाद उनके नहीं पहुंचने पर जांच शुरू कर दी।

वर्जन

रूटीन सर्वे है। अभी जांच चल रही है। अभी कुछ बताया नहीं जा सकता। जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

रमेंद्र वर्मा, एडीशनल कमिश्नर, इनकम टैक्स