- 543 आईटीआई कैंडिडेट्स का मारूति में हुआ कैंपस प्लेसमेंट

- आईटीआई चरगांवा में 6 जुलाई को रोजगार मेले का किया गया था आयोजन

GORAKHPUR: आईटीआई चरगांवा ने शहर के सभी प्लेसमेंट रिकॉर्ड का ध्वस्त करते हुए नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। दो महीने पहले लगे रोजगार मेले के दौरान हुए कैंपस इंटरव्यू की फाइनल लिस्ट डिक्लेयर की गई। इसमें 1000 में से 543 कैंडिडेट्स को एक ही कंपनी में कैंपस प्लेसमेंट मिल गया। कॉलेज के प्रिंसिपल की मानें तो यह पहला मौका है, जब इतनी बड़ी तादाद में एक ही कंपनी ने स्टूडेंट्स को सेलेक्शन किया है। अब सेलेक्ट किए गए कैंडिडेट्स को दूसरे प्रदेश में ट्रेनिंग कराई जाएगी।

6 जुलाई को हुआ था इंटरव्यू

आईटीआई चरगांवा कैंपस में 6 जुलाई को बड़ा रोजगार मेला लगाया गया। इसमें रिनाउंड कंपनीज के रिप्रेजेंटेटिव्स ने रिटेन टेस्ट लिया। जिसमें कॉलेज के एक हजार से ज्यादा कैंडिडेट्स शामिल हुए। इसमें 800 कैंडिडेट्स रिटेन एग्जाम में अपीयर्ड हुए थे। इसके बाद इन स्टूडेंट्स के रिजल्ट डिक्लेयर कर मारूति ने इंटरव्यू लिया। जिसमें से 543 कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कर लिया गया है।

1.82 लाख का है पैकेज

कॉलेज के प्रिंसिपल राजेश राम ने बताया कि यह अब तक सबसे बड़ी वैकेंसी थी। जिसे आईटीआई स्टूडेंट्स ने क्वालिफाई किया है। उन्होंने बताया कि क्वालिफाई कैंडिडेट्स के लिए 1,82,400 रुपए का पैकेज है। उन्होंने बताया कि इसमें 18-26 साल के कैंडिडेट्स का सेलेक्शन किया गया है। इन सभी को वार्षिक मानेसर, गुड़गांव में ट्रेनिंग के बाद ज्वाइनिंग कराई जाएगी।

इससे पहले 474 को मिली थी नौकरी

उन्होंने बताया कि जनवरी से लेकर जुलाई तक 474 आटीआई क्वालिफायड कैंडिडेट्स को विभिन्न कंपनियों में नौकरी दिलाई जा चुकी है। कॉलेज के स्टूडेंट्स लोकल कंपनीज से लेकर मल्टी नेशनल कंपनीज में वर्क कर रहे हैं। प्रिंसिपल ने बताया कि कैंडिडेट्स को मोटर मैकेनिक, डीजल मैकेनिक, ऑटो मैकेनिक, ऑटो मोबाइल, ट्रैक्टर मैकेनिक, वेल्डर, फिटर टर्नर, मस्टीनिस्ट, वायर मैन के लिए सेलेक्शन किया गया है।

आईटीआई क्वालिफाइड कैंडिडेट्स के लिए 6 जुलाई को रोजगार मेले का आयोजन किया गया था। रिटेन व इंटरव्यू में करीब 800 कैंडिडेट्स अपीयर्ड हुए थे, इनमें से 543 का सेलेक्शन किया गया है।

- राजेश राम, प्रिंसिपल, आईटीआई, चरगांवा