-मदरसा टीचर ने शादी का झांसा देकर कर लिया था अपहरण

-टीचर, उसके दोस्त के अलावा कई ने बनाया रेप का शिकार

GORAKHPUR: खोराबार एरिया से अपहृत किशोरी लावारिस हाल में मुरादाबाद में मिली। ट्रेन में अकेली किशोरी को देखकर आरपीएफ ने चाइल्ड लाइन को सौंप दिया था। परिजनों संग लौटी किशोरी का बयान लेकर खोराबार पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। किशोरी के अपहरणकर्ता मदरसा टीचर ने पहले अपने दोस्त से रेप कराया। फिर दोनों मिलकर उसे कई होटलों में अपने परिचितों के पास भेजते रहे। किशोरी की हालत बिगड़ने पर उसे गोरखपुर पहुंचाने के बहाने ट्रेन में अकेले छोड़कर मदरसा टीचर फरार हो गया। जनसेवा एक्सप्रेस में लावारिस हाल किशोरी को देखकर आरपीएफ ने मदद की।

मदरसे में पढ़ाता था मुजफ्फरपुर का युवक

खोराबार एरिया की किशोरी के मोहल्ले के पास मदरसा है। वहां पर किशोरी भी पढ़ने जाती थी। जुलाई में किशोरी को शादी का झांसा देकर मदरसा टीचर ने अपहरण कर लिया। परिजनों ने उसके खिलाफ खोराबार में बेटी के अपहरण का मामला दर्ज कराया। किशोरी को साथ लेकर आरोपित बिहार, मुजफ्फरपुर स्थित अपने घर पहुंचा। वहां चार माह तक अपने घर में रखकर उसके साथ रेप करता रहा। फिर वहां से सीतामढ़ी में अपने दोस्त के घर लेकर चला गया। उसके दोस्त ने भी किशोरी संग रेप किया। इसके बाद वह दोनों किशोरी को साथ लेकर कई शहरों में घूमते रहे। उसे होटलों में ले जाते रहे जहां उनके कई परिचितों ने किशोरी के साथ जबरन संबंध बनाए।

टिकट लेने के बहाने हो गया था फरार

कुछ दिन पूर्व किशोरी की हालत बिगड़ने पर मदरसा टीचर ने उसे घर पहुंचाने का आश्वासन दिया। गोरखपुर आ रही जनसेवा एक्सप्रेस में बैठाकर खुद टिकट लेने की बात कहकर फरार हो गया। डरी-सहमी अकेली किशोरी ट्रेन में लावारिस हाल सफर करती रही। मुरादाबाद में अकेली लड़की को देखकर आरपीएफ जवानों को शक हुआ। पूछताछ के बाद आरपीएफ ने उसे चाइल्ड लाइन को सौंप दिया। चाइल्ड लाइन की मदद से परिजनों को जानकारी मिली। किशोरी को साथ लेकर परिजन गोरखपुर पहुंचे। किशोरी संग हुई घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस का कहना है कि किशोरी का मेडिकल परीक्षण कराया जाएगा। इसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन

किशोरी से बात कर जानकारी ली गई है। उसके बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। किशोरी के अपहरणकर्ता, उसके साथ रेप की धारा बढ़ाई जाएगी।

प्रेम चंद यादव, एसआई