GORAKHPUR:

बरगदवां से महेसरा पुल तक लाइन शिफ्टिंग का काम पूरा हो चुका है। ओवरहेड तारों को हटाकर सड़क के किनारे शिफ्ट कर दिए गए हैं। अभी करीब 200 बिजली के पोलों पर सड़क के बीच तार जा रहा था। इसे 50 पोलों के सहारे तारों सड़क के किनारे शिफ्ट कर दिया गया है। इसके बाद अब पीडब्ल्यूडी विभाग के सड़क चौड़ीकरण के लिए खुदाई का काम करना है।

पूरा करना है चौड़ीकरण

अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यम कार्यखंड एमके गौड़ ने बताया कि मोहद्दीपुर से जंगल कौडि़या तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य पूरा किया जाना है। इसी क्रम में बरगदवां से लेकर महेसरा पुल के पास तक के बिजली के पोलों का सड़क किनारे कर बीचो-बीच जा रहे तार को हटाया जा चुका है। इससे अब चौड़ीकरण के काम को लेकर परेशानी नहीं होगी। बताया कि पीडब्ल्यूडी विभाग की तरफ से मोहद्दीपुर से रेलवे, धर्मशाला होते हुए गोरखनाथ अस्पताल तक एक तरफ ट्रेंच का काम कर दिया गया है। दूसरी तरफ इंडस्ट्रियल इस्टेट तक ट्रेंच बनाया जा चुका है।

अंडरग्राउंड केबल बिछाए जाने में दिक्कत

केबल बिछाने में अभी जल जमाव का संकट सामने आ रहा है। ऐसे में जहां पीडब्ल्यूडी और बिजली निगम का कार्य पूरा हो गया है। वहां अंडरग्राउंड केबल बिछाया नहीं जा सका। ट्रेंच के अभी स्थाई जन निकासी का इंतजाम नहीं हो सका है। कहा कि निगम के काम के साथ अगर पीडब्ल्यूडी विभाग ट्रेंच स्थाई रूप से जल निकासी की समस्या खत्म कर दे तो केबल अंडरग्राउंड किए जाने शुरू हो जाएंगे।