- यूनिवर्सिटी चौराहा से लेकर छात्रसंघ तक बन रहा है फुटपाथ

- पांच दिन से ठेकेदार गिट्टी गिराकर आधे रास्ते में कर लिया है कब्जा

GORAKHPUR: सरकारी विभाग पब्लिक सुविधा के लिए जनहित में कार्य कराने की योजना बनाते हैं, लेकिन कार्य करने वाले ठेकेदारों की मनमानी के कारण यूनिवर्सिटी रोड पर पब्लिक के सामने मुसीबत खड़ी हो गई है। फुटपाथ निर्माण के नाम पर ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी तिराहा से लेकर यूनिवर्सिटी के अमृत कला वीथिका के गेट तक पांच जगह पर गिट्टी गिराकर शहर के मेन रोड पर चार से पांच फीट कब्जा कर लिया है। पांच दिन पहले गिरी यह गिट्टी अब पूरे रोड पर फैल कर एक्सीडेंट प्वाइंट बन गया है। स्थिति यह है कि डेली पांच से छह लोग इस गिट्टी के कारण गिर कर घायल हो रहे हैं, जबकि ठेकेदार चाहता तो गिट्टी पंत पार्क के सामने रख सकता है। यहां पर पर्याप्त जगह है।

सीसी फुटपाथ का होना है निर्माण

पीडब्ल्यूडी तिराहा से लेकर छात्रसंघ चौराहा होते ही पैड़लेगंज तक सीसी फुटपाथ निर्माण कार्य पिछले एक माह से चल रहा है। अभी तक ठेकेदार की मनमानी के कारण केवल बड़ी गिट्टी गिराकर बराबर किया गया है, जबकि अभी सीमेंटेड करने का कार्य बाकी है। इसी कार्य के लिए यह गिट्टी गिरायी गई है, लेकिन ठेकेदार पांच दिन से कार्य शुरू नहीं कर रहा है। कार्य शुरू न होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। गिट्टी पर बाइकर्स फिसल कर गिर रहे हैं और घर की जगह हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं।

गर्मी में स्वीकृत और बरसात में कार्य

जीडीए जेई आरसी यादव का कहना है कि इस कार्य की स्वीकृति तो बहुत पहले मिल गई थी, लेकिन ठेकेदार अपने मनमाने रवैये के कारण कार्य नहीं कर रहा था। बहुत अधिक दबाव डालने के बाद ठेकेदार ने यह कार्य शुरू किया, लेकिन वह भी बारिश के मौसम में इस कार्य की स्वीकृत गर्मी में ही हो चुकी थी। अगर गर्मी में यह कार्य शुरू हुआ होता तो शायद इस बारिश के मौसम में इस रोड पर लोगों के लिए एक अच्छा फुटपाथ मिल गया होता, लेकिन अभी तक नहंी बना पाया है।

वर्जन

गिट्टी गिराकर छोड़ा गया है, जो बहुत खतरानाक है। दो दिन पहले मेरा भाई इसी गिट्टी के कारण गिर गया था। ऐसे लोग समाज के लिए बहुत गलत कार्य करते हैं, विभाग को भी ऐसे लोगों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

मनोज सिंह, सर्विसमैन, बिलंदपुर

सोमवार की रात एक बाइक वाला बस को साइड देने के कारण गिट्टी पर चढ़ाकर गिर गया। बाद में उसे प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर जाया गया, जहां डॉक्टर ने हाथ टूटने की जानकारी दी।

राजेश कुमार, सर्विसमैन, बेतियाहाता