-बिना अधिकार के दो अधिकारी पहुंच गए अस्पताल की जांच करने

-कमियां पकड़कर संचालक पर बनाया एक लाख घूस देने का दबाव

स्वास्थ्य महकमे में लूट का बड़ा खेल चल रहा है। दो ऐसे अधिकारी जिन्हें अस्पतालों की जांच अधिकार नहीं है, वे एक अस्पताल पहुंचे और कमियां बता संचालक पर एक लाख रुपये घूस देने का दबाव बनाया। संचालक ने फोन पर अधिकारियों से बातचीत का आडियो वायरल कर दिया। इसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है। एडी हेल्थ ने जांच बैठा दी है।

ऐसी है बातचीत

ऑडियो में अस्पताल संचालक पहले एक अधिकारी को फोन कर कह रहा है कि एक लाख रुपए के इंतजाम नहीं हो पाए हैं। आपके माध्यम से बात हो जाएगी तो काम बन जाएगा। उस अधिकारी ने साफ मना कर दिया कि उसके माध्यम से कुछ नहीं हो सकता। दूसरे अधिकारी को उसने फोन किया तो उसने कहा कि कार्यालय आ जाइए। इसमें एक अधिकारी के पास सरकारी अस्पतालों की गुणवत्ता बढ़ाने व दूसरे के पास स्वास्थ्य योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदारी है। इन्हें निजी अस्पतालों की जांच का कोई अधिकार नहीं है। आडियो उजागर होने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ-पांव फूल गए हैं।

वर्जन

मामला संज्ञान में है। जांच बैठा दी गई है। एडी हेल्थ स्वयं इसकी जांच कर रहे हैं। ऑडियो क्लिप है, इसलिए उसकी सत्यता के बारे में अभी स्पष्ट रूप से कुछ कहा नहीं जा सकता। दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

-डॉ। सुधाकर पांडेय, सीएमओ