-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने वार्ड नंबर 17, 18 का किया रियल्टी चेक, पब्लिक ने बताई अपनी परेशानियां

GORAKHPUR: सड़क पर सैकड़ों गढ्डे हैं। ये बात साहब नहीं समझते यह कहना है वार्ड नम्बर 18 बिछिया कॉलोनीवासियों का। टूटी सड़कों से डेली करीब 50 हजार लोग गुजरते हैं। कहने के लिए तो करीब सात सौ मीटर की सड़क है, लेकिन इसे क्रास करने में 10 से 15 मिनट तक लगता है।

पाइप लगाया और मिट्टी से ढक दी सड़क

वार्ड नं-18 में सोमवार को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम पहुंची। पीएससी गेट से एंट्री करते ही बिखरे पत्थरों से जुझते हुए टीम आगे बढ़ी। थोड़ी दूर बाद सड़क और भी खस्ताहाल दिखी। आधी सड़क पर जल निगम ने पाइललाइन बिछा कर उसको मिट्टी से ढक दिया था। वहीं आधी सड़क पर हर तरफ गढ्डे ही गढ्डे दिखे। कार व बाइक की छोडि़ए, पैदल चलने वाले भी बच-बच कर चलते दिखे।

टूटी नाली ने बना दिया तालाब

इसके बाद टीम वार्ड नम्बर 17 पहुंची। आदर्शनगर कॉलोनी में एक तरफ आरसीसी सड़क बिल्कुल फ्रेश थी। लेकिन सड़क बनाने वाले ने नाली का काम आधा-अधूरा छोड़ दिया है। नाली ना होने से करीब पचास से अधिक घरों का पानी बगल के खाली जमीन में गिर रहा है। इससे इस समय खाली जमीन तालाब में तब्दील हो चुकी है। इसके अगल-बगल रहने वालों को अब इस गंदे पानी से फैलने वाली बीमारी का डर सता रहा है। कालोनीवासियों ने इसकी कम्प्लेन सीएम के पोर्टल और नगर निगम में दर्ज करा रखी है और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट में भी इसकी शिकायत के साथ फोटो भेजी है।

कोट-

इकलौती सड़क है। इसी रास्ते से हर रोज हजारों लोग गुजरते हैं, लेकिन नगर निगम को इसकी जरा भी फिक्र नहीं है। कई बार कम्प्लेन हुई लेकिन किसी पर इसका असर नहीं हुआ।

संतोष श्रीवास्तव, वार्ड नम्बर 17

गड्ढामुक्त सड़क की बात चल रही है। दूसरी तरफ नगर निगम शासन की मंशा पर पानी फेरने का काम कर रहा है। जब सिटी के अंदर ये हाल है तो आउट साइड एरिया का क्या हाल होगा।

अविनाश सिंह, वार्ड नम्बर 17

सड़क बनाई गई लेकिन उसकी नाली मजबूत नहीं बनी। इसलिए कम दिनों में ही नाली गिर गई। सारे घरों का पानी नाली टूटने से एक जमीन में जमा हो रहा है जिससे बीमारी का खतरा है।

गणेश पटवा, वार्ड नम्बर 18

गंदा पानी एक जगह जमा हो रहा है। इससे रोज बदबू आती है। इसकी कम्प्लेन नगर निगम और सीएम ऑफिस में भी की गई। लेकिन कोई देखने तक अभी तक नहीं आया।

संजीव, वार्ड नम्बर 18

वर्जन-

वार्ड नंबर 17 की सड़क के लिए टेंडर प्रक्रिया करा ली गई है। बहुत जल्द काम शुरू होगा। वार्ड नंबर 18 में कहां दिक्कत है, उसको जाकर देखा जाएगा।

सुरेश चंद, चीफ इंजीनियर