-रविवार को हार्डवेयर व्यापारी की दिनदहाड़े बदमाशों ने की थी हत्या

-घटना से दहशत में है व्यापारी, चौराहे पर पुलिस की ड्यूटी और असलहा लाइसेंस की मांग

-अब तक दो हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से नाराज है कस्बे के व्यापारी

GORAKHPUR: झंगहा एरिया के नई बाजार में हार्डवेयर व्यापारी दिनेश गुप्ता की दुकान में घुसकर दिनदहाड़े हुई हत्या ने नई बाजार और आसपास के व्यापारियों में खौफ पैदा कर दिया है। दहशतजदा व्यापारियों ने मंगलवार को दूसरे दिन भी अपनी दुकानें बंद रखी और सुरक्षा को लेकर बैठक भी की। उन्होंने चौराहे पर दरोगा और सिपाही की ड्यूटी और व्यवसायियों को असलहे का लाइसेंस दिलाने की मांग की। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर दिए गए अल्टीमेटम खत्म होने पर भी चेताया।

व्यापारियों ने की बैठक, आक्रोश जारी

नई बाजार में व्यवसायी दिनेश गुप्ता की दुकान में घुसकर बदमाशों ने रविवार को हत्या कर दी थी। घटना से व्यवसायियों में गुस्सा और खौफ दोनों है। हत्या के तीन दिन बाद भी मुख्य हत्यारोपी की गिरफ्तारी न होने पर जहां गुस्सा है वहीं जिस तरह से उसने व्यापारी दिनेश को गोलियों से भूना उससे खौफ भी है। व्यवसायियों ने कस्बे में हो रही घटना की सुरक्षा को लेकर बैठक की। दो मिनट का मौन रखकर दिनेश गुप्ता को श्रद्धांजलि देने के बाद बैठक की शुरुआत हुई। व्यवसायियों ने कहा कि बुधवार को 12 बजे तक मुख्य आरोपी मनीष यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा दिया गया समय सीमा भी समाप्त हो रहा है। यदि उसकी गिरफ्तारी नहीं होती है तो आगे की रणनीति बनाई जाएगी। व्यवसायियों का कहना है कि नई बाजार में कई व्यवसायियों से पूर्व में रंगदारी भी मांगी जा चुकी है और आए दिन व्यवसायी प्रताडि़त किए जा रहे हैं। ऐसे में उनकी सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खडा हो रहा है। उन्होंने चौराहे पर एसआई व पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाने व व्यापारियों को असलहा लाइसेंस देने की मांग की।

सीएम ने दिया पांच लाख मुआवजा

नई बाजार में दिनदहाड़े हुई व्यवसायी दिनेश गुप्ता की हत्या के मामले में मंगलवार सुबह पीडि़त परिवार ने भाजपा नेताओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी कराने के साथ ही कड़ी कार्रवाई करने का एसएसपी को निर्देश दिया। वहीं, डीएम को मुख्यमंत्री राहत कोष से पीडि़त परिवार को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने को कहा। इसके बाद मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर मेयर सीताराम जायसवाल ने दिनेश गुप्ता के घर जाकर उनकी विधवा को चेक दिया। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रशासनिक अमले ने तेजी करते हुए पीडि़त परिवार की विधवा की पूरी जानकारी जिला प्रशासन को अवगत कराया। देर शाम को मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में मेयर सीताराम जायसवाल नई बाजार पहुंचे और उन्होंने एसडीएम कृतिका ज्योत्सना, तहसीलदार रत्‍‌नेश त्रिपाठी, विधायक संगीता यादव, भाजपा प्रदेश सचिव कामेश्वर सिंह की उपस्थिति में पांच लाख का चेक दिनेश की विधवा रीमा गुप्ता को सौंपा।

परिवार ने की सीएम से मुलाकात

भाजपा के पूर्व विधायक बेचन राम, रविकांत तिवारी, राकेश वर्मा, बालेंदु कुमार ने सुबह पीडित परिवार की रीमा गुप्ता, उनके जेठ दीनदयाल गुप्ता व दीनबन्धु गुप्ता को साथ लेकर मुख्यमंत्री से मिलने गोरखपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने मुलाकात के बाद डीएम राजीव रौतेला को पांच लाख रुपए का चेक देने व एसएसपी सत्याथ अनिरूद्ध पंकज को आरोपितों की जल्द गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।