- सिटी के कई एरियाज में रबिउल अव्वल के लिए झंडे, पोस्टर, स्टीकर, बैज के साथ डेकोरेटिव आइटम्स की ब्रॉड रेंज अवेलबल

- पिछले पांच सालों में बढ़ गया कारोबार

GORAKHPUR : मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश क्ख् रबिउल अव्वल के मौके पर पूरा मार्केट इसके लिए तैयार दिखा। मार्केट में जहां इसके लिए झंडे, पोस्टर, बैनर के साथ सजावट के लिए कई चीजें अवेलबल थीं, वहीं बैज हैंडग्रिप के साथ हाथ और सर पर पहनने वाली चीजों की भी खूब डिमांड रही। इसके साथ ही जुलूसों में शामिल होने वाली रौशन चौकियों को सजाने की चीजें भी लोगों ने हाथों-हाथ ली। पूरा दिन खराब मौसम के बाद भी खरीदारी का सिलसिला जारी रहा।

बढ़ गया है कारोबार

रबिउल अव्वल के मौके पर मार्केट में काफी बूम आया है। यह पिछले पांच सालों की बात करें तो इसमें लगातार इजाफा भी होता जा रहा है। नखास चौक स्थित मकबूल कार्ड इंपोरियम के ओनर नजमुल की मानें तो पहले लोग सिर्फ झंडे और बैनर ही खरीदने आया करते थे, लेकिन पिछले कुछ सालों से बैज, गाडि़यों के झंडे के साथ ही कुछ डेकोरेटिव आइटम्स की भी डिमांड काफी बढ़ गई है। पहले जो बिजनेस महज चंद हजार रुपए में ही सिमट जाता था, वह इन दिनों लाखों में पहुंच चुका है।

आज निकलेगा रबिउल अव्वल का जुलूस

मोहम्मद साहब की यौमे पैदाइश के मौके पर सिटी के डिफरेंट एरियाज से जुलूस निकाले जाएंगे। यह घोड़े, बघ्घी के साथ बोर्ड, बैनर-पोस्टर और इस्लामी परचम शामिल रहेंगे। इसमें खासतौर पर इलाहीबाग, रहमतनगर, घासीकटरा, गाजीरौजा के साथ कई मुहल्लों का जुलूस निकलेगा। इसके साथ ही कई जगह जामा मस्जिद, ऊंचवा, जाफरा बाजार के साथ कई एरियाज में ईद मिलादुन्नबी का प्रोग्राम भी ऑर्गेनाइज किया जाएगा।